February 22, 2024

‘लव-जिहाद’ के मामलों में पहाडी इलाके सबसे ऊपर……….

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के ढांग गांव में 23 वर्षीय युवती के दूसरे समुदाय के युवक द्धारा अपहरण मामले को लेकर दो समुदाय के बीच विवाद जारी है.

युवती के अपहरण को 3 दिन का समय हो चुका है, लेकिन अब तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. युवती के परिजनों व ग्रामीणों में खासा रोष देखा जा रहा है. ग्रामीण जब बीती रात रोष-प्रदर्शन कर रहे थे तो उसी दौरान भीड़ की आड़ में कुछ शरारती तत्वों ने युवक के घर को आग लगा थी. युवक के घर का सारा जलकर खाक हो गया था. पुलिस बद्दी की ओर से मौके पर भारी पुलिस बल तैनात करके पूरे गांव को सील किया गया था, लेकिन तभी भी ग्रामीणों का गुस्सा शांत नहीं हुआ था.

एसडीएम नालागढ़ एसपी बद्दी और अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को मामले में जांच के आश्वासन के बाद ग्रामीणों को शांत करवाया है.

प्रशासनिक अधिकारियों ने युवक के परिवार को  फरमान जारी करते हुए कहा गया है कि 2 घंटे के भीतर भीतर गांव से चले जाएं और 4 अप्रैल से पहले-पहले अपना सारा सामान यहां से लेकर गांव छोड़ दें. प्रशासनिक अधिकारियों ने औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ की नदियों के किनारे बसे प्रवासी लोगों को भी वहां से हटने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

You may have missed