February 22, 2024

दिग्विजय सिंह का बयान- EVM के साथ बैलट पेपर का भी इस्तेमाल करे चुनाव आयोग

भोपाल  
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) ने झाबुआ उपचुनाव (Assembly Byelection) में जीत का श्रेय कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिया है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने हिम्मत से चुनाव लड़ा और नतीजे दिए. उन्होंने हरियाणा कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा को भी बधाई दी. दिग्विजय ने कहा कि दोनों ने डेढ़ महीने में राज्य की सूरत बदल दी. हरियाणा में भाजपा 75 पार का नारा दे रही थी, इसका आधा पाने में भी भाजपा को दिक्कत हो रही है.

झाबुआ और चित्रकोट सीट जीतने पर दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और भूपेश बघेल को भी बधाई दी. दिग्विजय सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र में उम्मीद से बेहतर नतीजे आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस हिम्मत से चुनाव लड़े तो भाजपा कहीं टिकती नही है.

EVM को लेकर दिग्विजय ने केंद्र सरकार पर फिर से हमला बोला.  उन्होंने चुनाव आयोग को सुझाव देते हुए कहा कि EVM के साथ ही चुनाव आयोग बैलट पेपर का भी इस्तेमाल करे. इससे EVM पर पूरा विश्वास हो जाएगा और गड़बड़ी नहीं होगी. EVM और बैलट बॉक्स दोनों साथ रहेंगे. दोनों की गिनती में फर्क आने पर फिर सभी सिर्फ बैलट बॉक्स से गिनती होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि चुनावों में गड़बड़ी का फायदा हमेशा भाजपा को ही मिलता है.