सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमलेश की पत्नी को दी 15 लाख की मदद

लखनऊ                   
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमलेश तिवारी के परिवार की मदद के लिए उनकी पत्नी को तात्कालिक रूप से 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही परिवार को सीतापुर की महमूदाबाद तहसील में एक आवास की सुविधा देने का निर्देश भी दिया है।

उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि कमलेश तिवारी की हत्या के अपराध में गिरफ्तार किए गए मुख्य अभियुक्तों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रभावी कार्रवाई की जाए। साथ ही साजिश में शामिल अभियुक्तों के विरुद्ध भी प्रभावी अभियोजन की कार्रवाई की जाए। साथ ही मुख्यमंत्री ने हत्याकांड का ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि हत्याकांड की साजिश में शामिल लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए।

मंगलवार को पकड़े गए थे दोनों हत्याभियुक्त
हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की नृशंस हत्या करने वाले अशफाक हुसैन और मोइनुद्दीन खुर्शीद पठान को गुजरात एटीएस ने मंगलवार की शाम गुजरात-राजस्थान सीमा से गिरफ्तार किया था। गुजरात के अरवल्ली जिले के शामलाजी से दोनों को पकड़ा गया। इससे पहले दोनों अभियुक्त पुलिस को चकमा देकर यूपी से निकल गए थे। रास्ते से सूरत में अपने परिवार से संपर्क करने पर वे गुजरात एटीएस के रडार पर आ गए। गुजरात एटीएस के डीआईजी हिमांशु शुक्ला का कहना था कि दोनों ने अपना गुनाह भी कुबूल कर लिया है। इन्हीं दोनों ने 18 अक्तूबर को लखनऊ के खुर्शेदबाग में कमलेश तिवारी की उनके घर में ही हत्या कर दी थी। दोनों भगवा कुर्ते में वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे। हत्या के बाद होटल खालसा इन में कपड़े बदलने के बाद दोनों ने लखनऊ छोड़ दिया था।

You may have missed