हरियाणा में बदला गेम, JJP के साथ हरियाणा में सरकार बना सकती है BJP

नई दिल्ली
महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तस्वीर लगभग साफ होती दिख रही है. अब तक के नतीजों से महाराष्ट्र में जहां बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन सरकार बनाने की स्थिति में नजर आ रहा है, वहीं हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के लिए हालात चुनौतीपूर्ण हैं. हालांकि, बीजेपी हरियाणा में भी सरकार बनाने की तैयारी कर रही है. साथ ही सूत्रों के मुताबिक, यह जानकारी भी सामने आ रही है कि जेजेपी बीजेपी को समर्थन देने के लिए तैयार है और खट्टर ने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है. बता दें कि हरियाणा में अबतक बीजेपी 40 और कांग्रेस 30 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि जेजेपी 10 और अन्य 10 पर आगे चल रहे हैं. वहीं, महाराष्ट्र की बात की जाए बीजेपी-शिवसेना गठबंधन 155 और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन 109 सीटों पर आगे है.
 
महाराष्ट्र में बीजेपी गठबंधन 153 सीटों पर आगेमहाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने जीत का जश्न मना लिया है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने जनता को धन्यवाद भी कह दिया है. अब तक जो नतीजे सामने आए हैं उनके मुताबिक, बीजेपी और शिवसेना गठबंधन 154 सीटों पर आगे चल रहा है, जिनमें 97 पर बीजेपी और 57 पर शिवसेना आगे है. जबकि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन 111 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं, जिनमें 47 पर कांग्रेस और 57 पर एनसीपी आगे चल रही है. 23 सीटें अन्य के खाते में जात रही हैं, जबकि एक सीट पर MNS और 2 सीटों पर AIMIM आगे है.

हरियाणा में खट्टर पेश कर सकते हैं दावासूत्रों के मुताबिक, जानकारी आ रही है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. खट्टर ने हरियाणा के राज्यपाल सत्यव्रत नारायण आर्य से शाम 6 बजे मिलने का वक्त मांगा है.