पीठ पर चिपका कर दुबई से लाया 21 लाख का सोना, मगर लखनऊ में ऐसे खुली पोल

 लखनऊ 
लखनऊ एयरपोर्ट पर दुबई से आए एक यात्री को 21 लाख 46 हजार 320 रुपये के सोने के साथ कस्टम ने गिरफ्तार किया । यात्री ने सोने का पाउडर बनाकर उसे जेली में मिलाया। इससे पेस्ट बन गया। इसके छोटे छोटे पैकेट बना कर पीठ पर स्टिकर से चिपका लिए थे। कस्टम की डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा ने बताया कि यात्री सुधीर शर्मा बरहज देवरिया का रहने वाला है। शुक्रवार को वह एयर इंडिया की दुबई से आने वाली उड़ान आईएस 194 से आया था। 

पूछताछ में वह काफी घबराया हुआ लगा। स्कैनर में सोने का पता चल गया। फिर उसकी तलाशी हुई। उसके पास से 542 ग्राम सोना पकड़ा गया। वह एक महीने पहले ही दुबई गया था।कस्टम का मानना है कि आरोपी सुधीर सिर्फ मोहरा है। तस्करी की जो तरकीब अपनाई गई उसने सबको हैरत में डाल दिया। पाउडर की शक्ल में सोना स्कैनर पर हल्के काले रंग का दिखता है। सुधीर की पीठ पर पेस्ट वाले पैकेट रीढ़ की हड्डी की सीध में चिपकाए गए।

स्कैनर में ऐसा लगा कि सुधीर की रीढ़ की हड्डी में कोई दिक्कत है। एक्सरे में सोने का पेस्ट हड्डी के आकार में ढाला दिख रहा था। तभी अधिकारियों को शक हुआ कि इस अजीबोगरीब रीढ़ वाला व्यक्ति सामान्य रूप से कैसे चल रहा है। ऐसे में दोबारा तस्दीक से स्कैंनिग फिर पूछताछ हुई।