इन 7 गानों के बिना अधूरा है दिवाली की त्योहार, जानिए पूरी लिस्ट

 
मुंबई 

देशभर में रोशनी के त्योहार दिवाली का जश्न मनाया जा रहा है. इस फेस्टिवल को लेकर बॉलीवुड सेलेब्स में भी काफी क्रेज देखा जा सकता है. ऐसे में दिवाली की रोशनी से बॉलीवुड इंडस्ट्री का भी गहरा नाता है. फिल्म इंडस्ट्री ने दिवाली पर बेस्ड कई ऐसे गानें दिए हैं जो काफी पॉपुलर रहे. आज हम आपको उन बेहतरीन गानों के बारे में बताएंगे जो दिवाली पर बनाए गए और काफी चर्चित भी हुए. इन गानों को सुनकर आपका दिवाली मनाने का मजा दोगुना हो जाएगा.

साल 2000 में रिलीज हुई शानदार फिल्म मोहब्बतें का सॉन्ग 'पैरों में बंधन है' आज भी लोगों के जहन में है. दिवाली पर आधारित इस गाने पर उदय चोपड़ा, जुगल हंसराज, जिमी शेरगिल शमिता शेट्टी, किम शर्मा, प्रीति झंगियानी ने परफॉर्म किया था.

फिल्म कभी खुशी कभी गम का टाइटल सॉन्ग दिवाली पर बनाया गया था. जतिन-ललित का म्यूजिक और जया बच्चन की शानदार परफॉर्मेंस के कारण ये गाना आज भी बहद पॉपुलर है.

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने शाहरुख खान के साथ फिल्म देवदास बनाई थी जो साल 2002 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का गाना 'सिलसिला ये चाहत का' बहुत फेमस हुआ था. गाने को ऐश्वर्या राय बच्चन पर फिल्माया गया था.

शाहरुख खान की फिल्म कल हो ना हो का गाना माही वे काफी चर्चा में रहा. इस फिल्म में शाहरुख के अलावा  सैफ अली खान और प्रीति जिंटा ने काम किया था.

दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर एसडी बर्मन के म्यूजिक से सजा गाना छोटे नन्हें मुन्ने प्यारे प्यारे रे..दीप दिवाली के झूठे, रात जले सुबह टूटे काफी लोकप्रयि हुआ था. ये गाना जुगनू फिल्म का है और इसमें धर्मेंद्र ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

देवदास फिल्म का गाना डोला रे डोला को आज भी सुनने का मन करता है. इस गाने को ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया था.

चंद्रचूड़ सिंह, जॉनी लीवर और विनय आनंद स्टारर आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया फिल्म का गाना आई है दिवाली सुनो जी घरवाली को काफी पसंद किया गया.