February 22, 2024

विधान परिषद के गठन को लेकर BJP ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- अपने ही कुनबे को संतुष्‍ट करने की कवायद

जबलपुर
मध्‍य प्रदेश में विधान परिषद (Legislative Council) के गठन को लेकर विपक्ष हमलावर हो गया है. मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह (Rakesh Singh) ने कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) पर निशाना साधते हुए विधान परिषद गठन को शिगूफा करार दिया. मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा अध्‍यक्ष ने विधान परिषद गठन को कांग्रेस में असंतुष्टो को संतुष्ट करने की कवायद करार दिया. साथ ही उन्‍होंने सवाल उठाए कि एक ओर सरकार के पास कर्मचारियों को वेतन बांटने तक के लाले पड़े हैं. दिवाली (Diwali) जैसे त्योहार में कर्मचारियों को वेतन नहीं बंटा, तो ऐसे में विधान परिषद के लिए बजट कहां से लाएंगे. सच कहा जाए तो विधान परिषद गठन का पूरा बोझ जनता पर पड़ेगा.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने सवाल उठाए हैं कि आखिर ऐसे कौन से विकास के कार्य नहीं हो पा रहे हैं, जो विधान परिषद गठन की ज़रूरत पड़ रही है. कुल मिलकार सरकार का ये कदम अपने ही कुनबे के अतृप्तो को तृप्त करने की कवायद के अलावा और कुछ नहीं है. विधान परिषद गठन पर उन्‍होंने विपक्ष को विश्‍वास में लेने की भी बात कही. सिंह के मुताबिक परिषद गठन के मसले पर सरकार को एक बार विपक्ष से चर्चा करनी चाहिए थी, लेकिन कांग्रेस सरकार चर्चा और संवाद पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं रखती है, जिस वजह से अपनी मनमर्जी से सरकार नीतीगत फैसले लेने में जुटी है.

गौरतलब है कि विधान परिषद गठन को लेकर आज भोपाल में मुख्य सचिव मंथन कर रहे हैं और परिषद गठन के मसौदे को तैयार किया जा रहा है. जबकि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के दुबई दौरे पर चुटकी लेते हुए कहा कि बीते दिनों प्रदेश में हुआ मैग्निफिसेंट एमपी 'खोदा पहाड़ निकली चुहिया' साबित हुआ है. ऐसे में दुबई जाकर सीएम कमलनाथ क्या करेंगे पता नहीं.

You may have missed