IFA 2020 टेक शो में रियलमी ने अपने 55 इंच स्मार्ट टीवी, स्मार्ट वॉच और नई रियलमी नार्ज़ो 20 सीरीज़ का ऐलान

 

Realme लगातार अपने पोर्टफोलियो में नई स्मार्ट डिवाइसेज लॉन्च कर रही है। दो साल पुरानी इस कंपनी ने IFA 2020 में पहली बर हिस्सा लिया है। हर साल होने वाले इस टेक शो में रियलमी ने कई सारे अपकमिंग प्रॉडक्ट्स प्रदर्शित किए हैं। इनमें स्मार्टफोन्स, स्मार्ट टीवी, स्मार्ट वॉच और TWS इयरफोन्स शामिल हैं। हालांकि, इवेंट में पेश किए गए इन नए प्रॉडक्ट्स के बारे में कंपनी ने बहुत कम जानकारी का खुलासा किया है। आइये आपको इन रियलमी प्रॉडक्ट्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

IFA में रियलमी ने ऐलान किया है कि जल्द ही दमदार परफॉर्मेंस वाली रियलमी नार्ज़ो 20 सीरीज को लॉन्च किया जाएगा। अभी इस सीरीज में आने वाले स्मार्टफोन्स के नाम और स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया गया है। रियलमी ने इसी साल मई में पहली बार नार्ज़ो सीरीज के स्मार्टफोन्स पेश किए थे। इस सीरीज में रियलमी नार्ज़ो 10 और रियलमी नार्ज़ो 10ए से पर्दा उठाया गया था।

रियलमी ने अपनी अपकमिंग स्मार्टवॉच रियलमी वॉच एस प्रो का भी ऐलान IFA में किया। इस वॉच को इसी साल लॉन्च किया जा सकता है। Realme Watch S Pro में एक गोल डायल और एमोलेड डिस्प्ले होगी। मौजूदा रियलमी वॉच की तरह ही आने वाली रियलमी स्मार्ट वॉच भी कंपनी के ओएस के साथ आएगी। इससे पहले कंपनी ने आने वाली स्मार्टवॉच का एक प्रमोशनल विडियो रिलीज किया था जिसमे रियलमी स्मार्ट वॉच पर एक गोल डायल देखा गया था। कुछ महीनों पहले रियलमी के सीएमओ फ्रांसिस ने ऐसे एक मॉडल के आने की पुष्टि भी की थी और कहा कि यह एक हाई-ऐंड मॉडल होगा। कंपनी की योजना हाई-ऐंड 55 इंच स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की है।

आईएफए इवेंट में रियलमी ने जल्द ही 55 इंच स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की पुष्टि कर दी। बता दें कि इससे पहले भी रियलमी द्वारा 55 इंच स्मार्ट टीवी लॉन्च किए जाने की खबरें आ चुकी हैं। जून में रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने कहा था कि कंपनी जल्द ही फ्लैगशिप 55 इंच स्मार्ट टीवी पेश करेगी। अभी कंपनी के पोर्टफोलियो में 32 इंच और 43 इंच के स्मार्ट टीवी मौजूद हैं।

रियलमी बड्स एयर प्रो रियलमी का अपकमिंग प्रॉडक्ट है जिसे TWS सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा। इसकी डिजाइन ऐपल के एयरपॉड्स प्रो जैसी होगी। रियलमी बड्स एयर प्रो को इससे पहले ट्विटर पर कंपनी के CEO द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट्स में देखा गया था। कंपनी ने इवेंट में रियलमी बड्स वायरलेस P का भी ऐलान किया, लेकिन कोई डीटेल्स नहीं बताईं।

ऊपर बताए गए प्रॉडक्ट्स के अलावा, रियलमी की योजना रियलमी बड्स वायरलेस प्रो, रियलमी स्मार्ट कैम 360, रियलमी स्मार्ट बल्ब और कई दूसरे स्मार्ट AIoT प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करने की भी है। गौर करने वाली बात है कि इन प्रॉडक्ट्स को अभी ग्लोबली पेश किया गया है। भारत में इनके लॉन्च से जुड़ी जानकारी के लिए अभी इंतजार करना होगा।