Redmi Note 10 की तस्वीरें हुई लीक, ये हो सकते हैं स्पेसिफिकेशन्स

 नई दिल्ली  
बताया जा रहा है कि शाओमी अपने आने वाले स्मार्टफोन रेडमी नोट 10 पर काम कर रहा है। शाओमी का ये फोन रेडमी नोट 9 का सक्सीड फोन होगा। हाल ही में रेडमी नोट 10 की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं जिनसे फोन के कुछ फीचर्स का अंदाजा लगाया जा सकता है।
रेडमी नोट 10 की लीक हुई तस्वीरें स्लैशलीक्स के जरिए सामने आई हैं। तस्वीरों में रेडमी नोट 10 के रियर कैमरा मॉड्यूल को देखआ जा सकता है। रेडमी नोट 9 की तरह, इस में भी चार सेंसर वाला एक गोलाकार कैमरा डिज़ाइन है। फोटो में देख सकते हैं कि उस पर 48 मेगापिक्सल लिखा हुआ है। इससे ऐसे संकेत मिलते हैं कि फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर हो सकता है। 
दूसरी तस्वीर में कैमरे की फ्रट साइड देखी जा सकता है जिसे देखने पर एक पंच-होल कैमरा होने की पुष्टि होती है। रेडमी नोट 10 पर, पंच-होल कैमरा बाईं ओर रखा गया है। यह फोटो फ़ोन की जानकारी जैसे 8GB RAM और MIUI 12 को भी दिखाता है। इसमें फोन के प्रोसेसर के लिए 2.4GHz घड़ी की गति का भी उल्लेख किया गया है। तस्वीरों के आधार पर ऐसा लग रहा है कि रेडमी नोट 10 अपने से पहले आए रेडमी नोट 9 की तरह ही होगा और इसमें कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।
 
स्मार्टफोन अभी-अभी लीक में आया है, इसलिए अभी इसके बारे में हमें ज्यादा जानकारी नहीं है. रेडमी नोट 10 मीडियाटेक के 820 चिपसेट द्वारा संचालित होगा। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G पर चलने की भी उम्मीद है। हालांकि अभी इन सबकी पुष्टि नहीं की गई है. रेडमी नोट 9 सीरीज के लिए शाओमी ने नोट 9, नोट 9 प्रो और नोट 9 प्रो मैक्स सहित तीन फोन लॉन्च किए। भारत में रेडमी नोट 9 की कीमत 11,999 से शुरू होती है.