September 20, 2024

गृह मंत्री शाह से मिले सिद्धू मूसेवाला के परिजन, CBIजांच की मांग

चंडीगढ़
 पंजाबी स‍िंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) के परिवार ने शन‍िवार को चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। इस दौरान मूसेवाला के माता-पिता ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बेटे की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की। 15 से 20 मिनट तक चली इस बैठक में पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मूसेवाला के घर शोक जताने पहुंचे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत और चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर मौजूद रहीं। यह मुलाकात चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुई।

इससे एक दिन पहले मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने शाह को पत्र लिखकर उनके बेटे की हत्या की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग की थी। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को हत्यारों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे डालने का संकल्प लिया। उन्होंने मनसा जिले में अपने पैतृक घर की यात्रा के दौरान पीड़ित परिवार को आश्वासन देते हुए कहा क‍ि पुलिस को सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं और वह दिन दूर नहीं जब हम इस जघन्य अपराध के अपराधियों को पकड़ लेंगे।

29 मई को दिन दहाड़े हुई थी मूसेवाला की हत्‍या
मुख्यमंत्री ने कहा कि मूसेवाला एक बहु-प्रतिभाशाली कलाकार थे, जिन्हें मंत्रमुग्ध करने वाली आवाज और रचनात्मकता का आशीर्वाद प्राप्त था। उन्होंने कहा कि उनके असामयिक और दुखद निधन ने सामान्य रूप से संगीत उद्योग और विशेष रूप से उनके लाखों प्रशंसकों को एक बड़ा झटका दिया है। सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा में कटौती के 24 घंटे से भी कम समय में, मूसेवाला की 29 मई को दिन दहाड़े उनके पैतृक गांव के पास गैंगस्टरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

   

You may have missed