October 20, 2024

स्टुअर्ट ब्रॉड को है पूरा भरोसा, न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को लॉर्ड्स टेस्ट जिताएंगे ये दो खिलाड़ी

नई दिल्ली
 
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने साथियों से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन अपने नए सकारात्मक दृष्टिकोण को अपनाने का आग्रह किया है। इंग्लैंड तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करने से सिर्फ 61 रन दूर है। इंग्लैंड के हाथ में अभी पांच विकेट हैं और जो रूट 77 रन बनाकर नाबाद हैं। वे शतक से और टेस्ट क्रिकेट में 10 हजारी बनने से 23 रन दूर हैं।

शनिवार को लंच से पहले न्यूजीलैंड को 285 रन पर आउट करने के बाद 277 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड पहले टेस्ट के तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक 216/5 था। न्यूजीलैंड को पांच विकेट की जरूरत है, क्योंकि तीसरे दिन के तनावपूर्ण अंत तक मुकाबला दिलचस्प रहा। इस मैच को लेकर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का कहना है कि मुझे भरोसा है कि लॉर्ड्स टेस्ट को हम जीत जाएंगे।

ब्रॉड ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, "इसमें सब कुछ थोड़ा सा हो गया है। खिलाड़ियों के एक समूह के रूप में यह हम पर निर्भर करता है कि हम लाइन से बाहर निकलने के लिए हर संभव प्रयास करें, और यह बहुत खास होगा, लेकिन अगर यह उस तरह से काम नहीं करता है तो हम नॉटिंघम में अपना दम दिखाएंगे, लेकिन मुझे कल(चौथे दिन) के बारे में बहुत अच्छा अहसास है। जो रूट इंग्लैंड के अब तक के सबसे शांत बल्लेबाजों में से एक है, और फोक्स मुझे लगता है कि वास्तव में अच्छी तरह से खेल रहे हैं। इन रनों का पीछा करने के लिए उनको थोड़ा ज्यादा समय देना होगा। इसलिए हम सभी एक शानदार सुबह के लिए तैयार हैं।"

उन्होंने कहा, "कल दोपहर हम थोड़े निराश थे। उन्होंने अपने रनों के लिए वास्तव में अच्छा खेला। हम जानते थे कि हमें नई गेंद से प्रहार करना है, क्योंकि टेस्ट मैच उस पर सवार था। अगर न्यूजीलैंड को 340-350 मिलता है तो यह अलग मैच होता। मुझे भीड़ के स्टेडियम में आने और स्टेडियम में ऊर्जा बढ़ाने का अहसास हुआ। भीड़ ने शानदार प्रतिक्रिया दी और खिलाड़ियों ने भी। यह वास्तव में एक सुखद टेस्ट मैच रहा है, (यह) वास्तव में रोमांचक और यह जानना कठिन है कि हर घंटे क्या होने वाला है।"