October 20, 2024

साउथ अफ्रीका की टीम को लगा बड़ा झटका, भारत के खिलाफ जारी T20 सीरीज से बाहर हुए एडन मार्क्रम

 नई दिल्ली
 
दक्षिण अफ्रीका की टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत के खिलाफ 2-1 से आगे चल रही है, लेकिन सीरीज का फैसला अभी बाकी के दो मैच करेंगे। हालांकि, इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। मध्यक्रम के बल्लेबाज एडन मार्क्रम भारत के खिलाफ जारी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। चौथा मुकाबला 17 जून को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।   

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में बिना एक भी मुकाबला खेले एडन मार्क्रम को बाहर होना पड़ा है। इसकी जानकारी क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को ट्वीट करके दी है। सीएसए ने ट्वीट में कहा, "एडन मार्क्रम भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के शेष भाग से बाहर कर दिए गए हैं। प्रोटियाज बल्लेबाज ने पिछले सप्ताह कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के बाद सात दिन क्वारंटाइन में बिताए। वह अंतिम दो मैचों में खेलने के लिए वापसी नहीं कर पाएंगे।"

हालांकि, साउथ अफ्रीका की टीम के लिए अच्छी बात ये है कि विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की कलाई की चोट में सुधार आया है और टीम का चिकित्सा विभाग उनकी प्रगति पर नजर रखना जारी रखेगा। ट्वीट में आगे कहा गया है, "विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने कलाई की चोट से उबरने में काफी सुधार किया है। प्रोटियाज का मेडिकल स्टाफ उनकी प्रगति का आकलन करना जारी रखेगा और चौथे मैच के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला करेगा।"