September 8, 2024

पंत और कार्तिक क्या दोनों को T20WC 2022 की टीम में होना चाहिए, रिकी पोंटिंग ने जवाब

नई दिल्ली
रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में शतकीय पारी खेलकर अपनी फार्म हासिल कर ली थी। इससे पहले रिषभ पंत रनों के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे चाहे वो आइपीएल हो या फिर साउथ अफ्रीका दौरा। यही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ भी तीसरे वनडे में शतकीय पारी खेलने से पहले वो टी20 सीरीज और दो वनडे मैचों में रन नहीं बना पाए थे। हालांकि इग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्होंने शतक जरूर लगाया था। रिषभ पंत का फार्म में आना भारतीय टीम के लिए बड़ी ही अच्छी खबर है। तो वहीं भारत के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले अपने अच्छे प्रदर्शन के जरिए टीम में जगह बनाने को लेकर ताल ठोक रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को अभी कई टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। अगर इन मैचों में दिनेश कार्तिक फिनिशर की भूमिका निभाते हैं तो वो रिषभ पंत को कड़ी टक्कर दे सकते हैं और प्लेइंग इलेवन में जगह के लिए दोनों खिलाड़ियों के बीच फाइट भी हो सकती है। हालांकि ईशान किशन और संजू सैमसन भी दावेदार हैं। इन सारी बातों के बीच आस्ट्रेलिया के लिए कई आइसीसी खिताब जीत चुके विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत दोनों के टी20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए अपनी भारतीय टीम में (ये पोंटिंग की निजी राय है) चुना है।

रिकी पोंटिंग ने आइसीसी रिव्यू शो में कहा कि हमने देखा है कि रिषभ पंत 50-50 ओवर के क्रिकेट में क्या करने में सक्षम हैं साथ ही मुझे ये भी पता है कि वो टी20 क्रिकेट में क्या कुछ कर सकते हैं। वहीं दिनेश कार्तिक ने हाल ही में खत्म हुए आइपीएल 2022 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। मैं उन दोनों खिलाड़ियों को अपनी टीम में रखने के हर संभव तरीका खोजने की कोशिश कर रहा हूं। रिषभ पंत को बल्लेबाजी के लिए तीन,चार या पांच की रेंज में जबकि इसके बाद अगर आपको पास दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या फिनिशर के तौर पर हैं तो ये बल्लेबाजी लाइन-अप बहुत खतरनाक है।