October 19, 2024

वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद युवराज और शुभमन के खास दोस्त ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली
भारत के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए वेस्टइंडीज दौरा यादगार रहा था। वह 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में मैन आफ द सीरीज के अलावा आखिरी मैच 98 रन की पारी खेलकर में मैन आफ द मैच भी बने थे। यह उनके वनडे करियर का पहला 'मैन आफ द सीरीज' खिताब है। सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में शुभमन गिल को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में शामिल किया गया था। हालांकि वह इस सीरीज में अपना पहला शतक लगाने से केवल 2 रनों से चूक गए लेकिन उन्होंने इस सीरीज में 3 मैचों में 102.50 की औसत से 205 रन बनाए जिसमें उन्होंने 2 अर्धशतकीय पारी खेली।

युवराज सिंह ने दी शुभकामनाएं
भारत के पूर्व क्रिकेटर और सिक्सर किंग युवराज सिंह ने शुभमन गिल को पहला मैन आफ द सीरीज जीतने के लिए शुभकामनाएं दी है। उन्होंने उनके खेल की तारीफ करते हुए कहा है कि ऐसे कई और अवार्ड उनका इंतजार कर रहे हैं। युवराज के साथ शुभमन गिल के दोस्त और सनराइजर्स हैदराबाद के आलराउंडर अभिषेक शर्मा ने भी अपने दोस्त शुभमन गिल को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा है कि मैच से पहले उनसे बात हुई थी। उन्होंने कहा कि प्रैक्टिस का फल मिल रहा है।

टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं है शुभमन
हालांकि वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद शुभमन गिल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल नहीं हैं। वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। भारत ने इस सीरीज में किसी एक देश के खिलाफ सर्वाधिक बाइलेटरल सीरीज जीतने का रिकार्ड भी बनाया था जिसमें शुभमन गिल की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी।