September 22, 2024

जो बाइडेन फिर से कोरोना संक्रमित हुए, सख्त आइसोलेशन का करेंगे पालन

वॉशिंगटन
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर से कोरोना संक्रमित हो गए हैं। शनिवार को व्हाइट हाउस की ओर से एक बयान जारी करके इस बात की जानकारी दी गई है। व्हाइट हाउस के फिजिशियन केविन ओ कॉर्नर ने बताया कि राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित हैं। मंगलवार को बाइडेन का कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमे वह निगेटिव आए थे। यही नहीं बुधवार की सुबह, गुरुवार की सुबह और शुक्रवार की सुबह भी बाइडेन का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था। लेकिन शनिवार की सुबह जो बाइडेन की एंटिजेन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बाइडेन के फिजिशियन ने कहा कि राष्ट्रपति कोविड पॉजिटिविटी का प्रतिशत बहुत कम है। लेकिन किसी भी तरह की चिंता की बात नहीं है, फिलहाल जो बाइडेन बेहतर महसूस कर रहे हैं। जैसा कि पिछले हफ्ते भी जानकारी दी गई थी कि बाइडेन रीबाउंड कोरोना पॉजिटिव थे, जोकि काफी कम फीसदी का है, राष्ट्रपति ने अपनी टेस्टिंग को बढ़ा दिया है, ताकि वह खुद को और अपने आस-पास के लोगों को सुरक्षित रख सके।
 
व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि राष्ट्रपति बाइडेन सख्त आइसोलेशन की प्रक्रिया का पालन करेंगे। गौर करने वाली बात है कि इससे पहले 79 साल के जो बाइडेन 21 जुलाई को भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद एक हफ्ते तक उनका इलाज चला। लेकिन ठीक होने के बाद एक बार फिर से बाइडेन कोरोना पॉजिटिव हो गए। बुधवार को कोरोना टेस्ट निगेटिव आने के बाद बाइडेन सख्त आइसोलेशन से बाहर आ गए थे, पांच दिन का पोक्सलोविड कोर्स पूरा करने के बाद बाइडेन सख्त आइसोलेशन से बाहर आए थे।

 

You may have missed