September 21, 2024

फाइजर के सीईओ दूसरी बार हुए कोरोना संक्रमित, नहीं लगवाई थी बूस्टर डोज

वाशिंगटन
अल्बर्ट बौर्ला ने बताया, उन्होंने अभी तक कोविड-19 टीके की बूस्टर डोज नहीं ली है, क्यों कि वह अपने पिछले कोरोना संक्रमण के तीन महीने पूरे होने का इंतजार कर रहे है।

अमेरिकी दवा निर्माता कंपनी के सीईओ अल्बर्ट बौर्ला दूसरी बार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। छह सप्ताह पहले अगस्त में भी वह कोरोना की चपेट में आ गए थे। कोरोना संक्रमण की जानकारी अल्बर्ट ने ट्वीट करके दी। उन्होंने बताया, मेरी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि, मैं ठीक हूं और स्वास्थ्य लाभ ले रहा हूं। उन्होंने बताया कि उन्हें कोरोना का कोई लक्षण नहीं है।

अल्बर्ट बौर्ला ने बताया, उन्होंने अभी तक कोविड-19 टीके की बूस्टर डोज नहीं ली है, क्यों कि वह अपने पिछले कोरोना संक्रमण के तीन महीने पूरे होने का इंतजार कर रहे है। उन्होंने कहा, निश्चिम रूप से हमने कोरोना के खिलाफ बहुत प्रगति कर ली है, लेकिन वायरस अभी भी हमारे बीच में ही मौजूद है।

सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के दिशानिर्देशों के मुताबिक, हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए व्यक्तियों को बूस्टर खुराक लगवाने के लिए कम से कम तीन महीने का इंतजार करना होगा। सीडीसी का कहना है कि संक्रमण का प्रभाव पूरी तरह से खत्म होने पर ही व्यक्ति को टीका दिया जाना सही है। दरअसल, व्यक्ति के संक्रमण से ठीक होने के बाद शरीर एंटीबॉडी बनाता है, यह एक तरह से बूस्टर खुराक की तरह ही काम करती है।