September 21, 2024

हिमाचल: स्‍कूल प्रवक्‍ता छात्रा को आपत्तिजनक फोटो दिखाकर तीन साल से कर रहा था ब्‍लैकमेल, अब केस दर्ज

गगरेट
पुलिस थाना गगरेट के अंतर्गत एक शिक्षण संस्थान के प्रवक्ता पर पोक्सो एक्ट के बाद दुष्कर्म का भी मामला दर्ज हो गया है। पुलिस ने सोमवार को उसके खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया था, लेकिन अब बयान के आधार पर दुष्कर्म की धारा भी जोड़ दी है। पुलिस ने शिक्षण संस्थान की यौन उत्पीडऩ निरोधक कमेटी की शिकायत पर पहले पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। अब पीडि़त छात्रा के बयान कलमबद्ध किए तो आरोपित के खिलाफ पोक्सो एक्ट के साथ दुष्कर्म का मामला भी दर्ज किया गया है।

सूत्रों के अनुसार आरोपित प्रवक्ता करीब तीन वर्ष से छात्रा को उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें दिखाकर ब्लैकमेल कर रहा था। वह मानसिक के साथ उसका शरीरिक शोषण भी कर रहा था। छात्रा प्रवक्ता की बात मानने से इन्कार करती थी तो वह उसकी कक्षा में अनुपस्थिति लगा देता था। यही नहीं उसने छात्रा को जानबूझ कर कक्षा से सस्पेंड करवा दिया था। संस्थान की यौन उत्पीडऩ निरोधक कमेटी ने छात्रा के इन आरोपों की जांच कर मामला पुलिस को दिया है।

पुलिस अब प्रवक्ता की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन अभी तक वह हाथ नहीं आया है। सूत्रों के अनुसार आरोपित इस मामले में अग्रिम जमानत लेने की कोशिश में है। वह प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से ही फरार है। पहले छात्रा के बयान पुलिस के समक्ष दर्ज नहीं हो पाए थे, इसलिए आरोपित को भागने का मौका मिल गया। पुलिस का कहना है कि आरोपित प्रवक्ता को जल्द ही दबोच लिया जाएगा। एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने कहा पुलिस ने पीडि़त छात्रा के बयान कलमबद्ध कर पोक्सो सहित दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित प्रवक्ता की तलाश में दबिश दी जा रही है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

You may have missed