अगर उज्जैन न आ पाए तो गांव के मंदिर में ही जलाएं 11 तारीख को दीप : शिवराज

भोपाल
 मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के नागरिकों से आगामी 11 तारीख को उज्जैन आने की अपील करते हुए आज कहा कि अगर उज्जैन न आ सकें तो लोग अपने गांव के मंदिर में दीपक जलाएं और साजसज्जा करें।

आगामी 11 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन के नवनिर्मित भव्य  महाकाल लोक (महाकाल कॉरिडोर) का लोकार्पण करेंगे।  चौहान ने राज्य की जनता को इसी कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है।

चौहान ने अपने संदेश में कहा कि द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक श्री महाकाल महाराज उज्जैन में विराजमान हैं। मध्यप्रदेश और देश पर सदैव उनकी कृपा बरसती है। महाकाल महाराज की इच्छा से ही उनके परिसर का विस्तार शिव लीलाओं के साथ किया गया है। वहां एक अद्भुत रचना हुई है जिसका नाम  महाकाल लोक रखा गया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  मोदी महाकाल लोक का लोकार्पण करने 11 अक्टूबर को उज्जैन आ रहे हैं। यह भारत के सांस्कृतिक पुनरुत्थान का युग है। पहले केदारनाथ, फिर काशी विश्वनाथ और अब महाकाल लोक का प्रधानमंत्री  मोदी के हाथों से लोकार्पण होगा। इस अवसर पर सभी लोग इस पल के साक्षी बनें।
इसी के साथ उन्होंने कहा कि अगर उज्जैन न आ सकें तो लोग अपने गांव के मंदिर में दीपक जलाएं और साज सज्जा करें। वहां भजन, कीर्तन, पूजन हों, अभिषेक और आरती हो, फिर सारा गांव अपने मंदिर के प्रांगण में बैठकर श्री महाकाल लोक के लोकार्पण का कार्यक्रम देखे।