September 8, 2024

कोई भी पात्र हितग्राही योजना के लाभ से न रहे वंचित : गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

भोपाल

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सीधी जिले के चुरहट के ग्राम गौरदह में कहा है कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में पात्र हितग्राही किसी कीमत पर योजना के लाभों से वंचित न रहे। मंत्री डॉ. मिश्रा शिवशक्ति सेवा संकल्प यात्रा में भी सम्मिलित हुए। उन्होने विधायक चुरहट शरदेन्दु तिवारी की माँग पर क्षेत्र-वासियों को सौगात देते हुए पोस्ता में पुलिस चौकी तथा ग्राम चरकी को बम्हनी चौकी से संबद्ध करने की घोषणा की।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। प्रत्येक वर्ग के विकास के लिए योजनाओं का सफल क्रियान्वयन किया जा रहा है। जमीनी स्तर पर लोगों को इसका लाभ प्राप्त हो रहा है। गृह मंत्री ने कहा कि कोई भी पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे इसलिए गाँव-गाँव में शिविर लगाए जा रहे हैं।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि 31 अक्टूबर तक शत-प्रतिशत पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गरीबों के विकास के लिए दृढ़-संकल्पित है। क्षेत्रीय विधायक शरदेन्दु तिवारी भी अपने क्षेत्र के विकास के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने विधायक तिवारी द्वारा गाँव-गाँव पैदल यात्रा कर जनता की समस्या के निराकरण की सराहना की।

विधायक चुरहट तिवारी ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन, पर्यावरण-संरक्षण तथा सामाजिक समरसता के संकल्प के साथ सपत्नीक शिवशक्ति सेवा संकल्प यात्रा शुरू की है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लगभग 95 प्रतिशत पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ प्राप्त हो रहा है। शिवशक्ति संकल्प सेवा यात्रा का उद्देश्य योजनाओं का लाभ जमीनी स्तर तक पहुँचाना तथा विधानसभा क्षेत्र को समस्या मुक्त करना है।

क्षेत्रीय सांसद श्रीमती रीती पाठक, इन्द्रशरण सिंह चौहान सहित उपस्थित अतिथियों द्वारा पौध-रोपण किया गया।