पालिका का बुलडोजर चलते ही मकान से निकलने लगे चांदी के सिक्के

बदायूं
यूपी के कई जिलों में चार-पांच दिनों से हो रही बारिश से हादसों की आशंका बढ़ी तो पालिका हरकत में आई। नगर पालिका ने ऐसे घरों को चिह्नित किया जो पूरी तरह से जर्जर थे। उनके गिराने के लिए जेसीबी पहुंची। मकान के गिरते ही कुछ ऐसी चीज निकलनी शुरू हुई जो कौतूहल का विषय बन गई। लोगों में लूटने तक की होड़ लग गई।

मामला बदायूं जिले के बिल्सी नगर के बालाजी तिराहा का है। बारिश के चलते कहीं कोई हादसा न हो जाए, इसको लेकर पालिका सतर्क हो गई। पालिका ने जेसीबी के जरिए जर्जर मकानों को चिह्नित करके उन्हें तोड़ने के लिए पहुंच रही। सोमवार को पालिका की जेसीबी तहसील प्रशासन के साथ मय पुलिस फोर्स के साथ एक जर्जर मकान को तोड़ने पहुंचे थे। बारिश के चलते मकान के गिरने की आशंका थी।

मकान की वजह से कहीं दुर्घटना न हो जाए इसलिए पालिका ने जर्जर मकान को गिरवा दिया। जैसे ही मकान जर्जर मकान गिरा तो उसमें से सिक्के निकलने शुरू हो गए। पहले तो एक-दो आगे बढ़े और सिक्कों को हाथ में उठाया। मलबे में गंदे हो चुके इन सिक्कों को जब साफ किया गया तो वह चांदी के निकले। बस फिर क्या था कि इतना सुनते ही अन्य लोग भी सिक्कों को लूटने के लिए दौड़ पड़े। चांदी के सिक्कों को लूटने वालों की होड़ लग गई।