September 21, 2024

PFI के एक और सदस्य को महाराष्ट्र के जालना से ATS ने किया गिरफ्तार

मुंबई
एटीएस महाराष्ट्र को एक और बड़ी सफलता मिली है। एटीएस महाराष्ट्र ने आरोपी शेक उमर शेख हबीब को महाराष्ट्र के जालना से गिरफ्तार कर लिया है। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्य शेख हबीब पर कई गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप है, उसके खिलाफ इन मामलों में 4 एफआईआर दर्ज है। एटीएस ने बताया कि शेख उमर शेख हबीब को 15 अक्टूबर तक पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी शेख हबीब को औरंगाबाद की एनआईए की स्पेशन कोर्ट में अडिशनल सेशन जज के सामने पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उसे 15 अक्टूबर तक के लिए हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र के जालना में पीएफआई से जुड़ी यह 22वीं गिरफ्तारी है।

 एटीएस की टीम ने सोमवार देर रात जालना जिले की इकाई के पूर्व प्रमुख शेख उमर को गिरफ्तार किया था। बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने पीएफआई को प्रतिबंधित संगठन घोषित किया है। केंद्रीय एजेंसियों ने पीएफआई के खिलाफ देशभर में छापेमारी की थी। पीएफआई से जुड़े सैकड़ों सदस्यों को देश के अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किया गया था। केंद्र की ओर से जो जानकारी दी गई थी उसमे कहा गया था कि पीएफआई कई गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल है, उसके सदस्य देश की अखंड़ता को चुनौती दे रहे थे, लोगों को देश के खिलाफ भड़का रहे थे। जिसके चलते पीएफआई पर पांच सालों के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया। पीएफआई पर प्रतिबंध का कई नेताओं ने विरोध किया था।

जीत के बाद ऐसे मनाया भारतीय कप्तान शिखर धवन ने जीत का जश्न, सिद्धू मूसेवाला को किया याद.. गौर करने वाली बात है कि नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने केरल के कोच्चि में ग्रीन वैली एकेडमी में छापेमारी की थी। एनआईए ने यह छापेमारी इस संस्थान के खिलाफ इसलिए की थी क्योंकि उसे शक है कि इसका पीएफआई के नेताओं से लिंक है। पुलिस सर्विलांस में यह छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान अधिकारी यहां से कुछ किताबों, मोबाइल फोन को जब्त करके ले गए। संस्थान के खिलाफ आगे की जांच चल रही है। बता दें कि ग्रीन वैली एकेडमी के कई शिक्षण संस्थान हैं।

You may have missed