मिशनरी स्कूल में लड़कियों से टीचर ने की छेड़छाड़, शिकायत बाद गिरफ्तार

उज्जैन
उज्जैन स्थित मिशनरी स्कूल (ujjain teacher arrest news) में नाबालिग बच्चियों के साथ शिक्षक ने की छेड़छाड़ की है। पुलिस ने शिक्षक को हिरासत में ले लिया है। यह पूरा मामला तराना थाना क्षेत्र के रूपा खेड़ी रोड का है। इस रोड पर एक मिशनरी स्कूल है। स्कूल के ही एक शिक्षक ने नाबालिग बच्चियों से छेड़छाड़ की है। ऐसी हरकत वह कई दिनों से कर रहा था। पीड़ित बच्चियों ने अपने अभिभावकों से इसकी शिकायत की थी। इसके प्रशासन और पुलिस की टीम शनिवार को स्कूल पहुंची।

बच्चियों ने अपने परिजनों को जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षक लीजो सर उन्हें गलत तरीके से छूते हैं। शिकायत के आधार पर तराना थाना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी स्कूल पहुंचे। मामले में प्रशासन ने जांच शुरू की है। वर्तमान में आरोपी शिक्षक को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि शिक्षक से पूछताछ की जा रही है। इस घटना को लेकर अभिभावकों में काफी आक्रोश है।

वहीं, एएसपी आकाश भूरिया ने बताया कि माता-पिता ने आरोप लगाया है कि शिक्षक ने छात्रों को गलत तरीके से छुआ और कक्षा सात से 12 तक की लड़कियों को अश्लील वीडियो क्लिप दिखाए हैं। एक लड़की की मां की शिकायत पर शिक्षक पर आईपीसी की धारा 354 और पोक्सो एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। हर मामले की जांच कर रहे है। यदि गड़बड़ी की गई तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

राइट तो एजुकेशन एक्ट में शिक्षक द्वारा अपने स्टूडेंट्स के साथ सेक्सुअल हैरेसमेंट की गतिविधियां किए जाने के अपराध को लेकर जिक्र किया गया है। हालांकि से लेकर कोई विशेष पैनल प्रोविजन नहीं है। राइट तो एक्ट 17 के तहत यदि कोई शिक्षक स्टूडेंट को मानसिक या शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करता है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। सर्विस रूल के हिसाब से ऐसे दोषी टीचर के खिलाफ मिसकंडक्ट के लिए कार्यवाही की जाती है।