October 19, 2024

प्रदेश के रिटायर्ड IAS ने बनाई नई पार्टी, सभी 230 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

भोपाल
मध्य प्रदेश में आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव से पजल सियासत में एक और राजनीतिक दल की एंट्री हो गई है। प्रदेश के पूर्व IAS डॉ वरदमूर्ति मिश्रा ने नई पार्टी बना ली है। उन्होंने इसका नाम वास्तविक भारत पार्टी रखा है। उन्होंने ऐलान किया है कि वे प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

दरअसल प्रशासनिक सेवा से राजनीति में आए पूर्व आईएएस डॉ वरदमूर्ति मिश्रा ने बताया कि में प्रदेश में अब तीसरे मोर्चे की आवश्यकता है। यहां सरकार पर कर्ज लगातार बढ़ रहा है। यहां शिक्षित युवा बेरोजगार घूम रहा  हैं। मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों के पद खाली पड़े हैं। और दोनों ही मुख्य पार्टियां मुद्दों से भटकाकर सरकार में आना चाहते हैं।

मिश्रा पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ सरकार में मुख्यमंत्री कार्यालय में उपसचिव के पद पर पदस्थ थे। लेकिन बाद में उन्हें छिंदवाड़ा भेज दिया गया था। लेकिन बाद में वह खनिज निगम में पदस्थ थे।

जानकारी के अनुसार 2023 के लिए उनका लक्ष्य 10 से 15 फीसदी सीटों पर चुनाव जीतने का है। और अब उनकी पार्टी चुनावी कैंपेन का रूप रेखा बनाने में जुट गई हैं।

बता दें कि उन्होंने 1 जून 2022 को इस्तीफा दे दिया था। वे 7 साल बाद अगस्त 2029 में रिटायर होने वाले थे, लेकिन राजनीतिक महत्वाकांक्षा के कारण उन्होंने वीआरएस ले ली।