September 21, 2024

82 साल की उम्र में दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन

मुंबई

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा तब्बसुम के अचानक इस दुनिया से जाने की खबर के बाद अब 'हम दिल दे चुके सनम' और 'भूल भुलैया' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों से दुनियाभर में अपने अभिनय का जादू चला चुके दिग्गज अभिनेता Vikram Gokhale का निधन हो गया है। Vikram Gokhale का इलाज 18 दिन से पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में चल रहा था। विक्रम गोखले का अंतिम संस्कार आज पुणे के वैकुंठ श्मशान भूमि में होगा। 30 अक्टूबर, 1947 को पुणे में जन्मे विक्रम गोखले की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। Vikram Gokhale के निधन से हिंदी सिनेमाजगत में शोक का माहौल है। सोशल मीडिया पर सितारे विक्रम गोखले को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

दोस्त ने दिया था अपडेट
विक्रम गोखले के दोस्त राजेश दामले ने भी इसके बारे में जानकारी दी थी और कहा था कि विक्रम की हालत नाजुक है और उनका निधन नहीं हुआ है. लेकिन कन्फर्म रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि एक्टर ने आज दोपहर ही अस्पताल में अंतिम सांस ली. हालांकि, परिवार की ओर से इसपर अबतक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. न ही दोस्त राजेश दामले ने इसके बारे में जानकारी दी है.

अस्पताल ने भी जारी किया था स्टेटमेंट
अस्पताल ने भी जो एक्टर के हेल्थ से जुड़ा अपडेट दिया था, उसमें लिखा था कि वह वेंटिलेटर पर हैं. जिंदगी-मौत से लड़ रहे हैं. आईसीयू में एक्टर का इलाज चल रहा है. पूरी तरह उन्हें ठीक करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. एक्टर ने दम तोड़ दिया है.
 
अभिनेता ने अपनी फिल्म की शुरुआत 26 साल की उम्र में 1971 में अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म परवाना से की थी। 40 से अधिक वर्षों के करियर में, गोखले विभिन्न मराठी और बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दिए, जिनमें 1990 में अमिताभ बच्चन अभिनीत 'अग्निपथ' और 1999 में सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ 'हम दिल दे चुके सनम' शामिल हैं।

 

 

You may have missed