October 19, 2024

राशिद खान ने बताया, गुजरात टाइटन्स के किस खिलाड़ी के पास हैं टीम इंडिया का कैप्टन बनने की स्किल्स

 अबू धाबी 
अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने हार्दिक पांड्या के नेतृत्व गुणों की प्रशंसा की और साझा किया कि मौका मिलने पर इस ऑलराउंडर में भारतीय टीम का नेतृत्व करने का कौशल है। पांड्या ने गुजरात टाइटंस को अपने पहले सीजन में 2022 के आईपीएल खिताब के लिए नेतृत्व किया और अपने शानदार कप्तानी कौशल का प्रदर्शन किया। राशिद गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे और उन्होंने एक लीडर के रूप में इस ऑलराउंडर के गुणों को देखा है।

यूएई में टी10 लीग खेल रहे प्रीमियर लेग स्पिनर राशि ने कहा, "मैं हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेला हूं। उनके पास अपनी टीम को आगे ले जाने के लिए नेतृत्व के गुण और कौशल है। उन्होंने आईपीएल में भी यही दिखाया। अगले कप्तान के नाम का फैसला लेना भारतीय क्रिकेट बोर्ड का काम है, लेकिन मुझे उनकी कप्तानी में खेलने में काफी मजा आया।" हार्दिक पांड्या ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी कुछ मैचों में कप्तानी की है और एक भी मैच नहीं हारा है। 
 

उन्होंने टी10 क्रिकेट को लेकर कहा, "एक अलग फॉर्मेट है, जहां आपको तैयार होकर आना होगा, क्योंकि यह आपको सोचने का समय नहीं देता। आपको होशियार रहना होगा। जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं तो यह आपको मानसिक रूप से बड़े मैचों के लिए तैयार करता है और एक गेंदबाज के रूप में इस फॉर्मेट में खेलना कठिन होता है। बल्लेबाज पहली गेंद से गेंदबाजों को निशाना बनाते हैं और आपको इनोवेटिव होना होगा और सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने के लिए अपने स्किल्स और ताकत पर विश्वास करना होगा।"