सचिन तेंदुलकर ने बताया फाइनल मैच का वो पल, जब तय हो गया था अर्जेंटीना ही बनेगी चैंपियन

 नई दिल्ली 

रविवार 18 दिसंबर को खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल के दौरान भरपूर रोमांच देखने को मिला। मैच के 80वें मिनट तक अर्जेंटीना की टीम फ्रांस पर हावी थी, क्योंकि उस समय स्कोर 2-0 था, लेकिन अगले कुछ मिनटों में फ्रांस ने 2-2 से मैच को बराबरी पर लाकर तहलका मचा दिया। इस खिताबी मैच को पूरा विश्व देख रहा था और ऐसे में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी इससे अछूते नहीं थे। उन्होंने मैच का वो पल बताया है, जब उन्हें लग गया था कि अर्जेंटीना ही वर्ल्ड कप की चैंपियन बनेगी। 

सचिन तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर लियोनेल मेसी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "मेसी के लिए ऐसा करने पर अर्जेंटीना को बहुत-बहुत बधाई! जिस तरह से उन्होंने अभियान की शुरुआत की और फिर उसके बाद शानदार वापसी की। अतिरिक्त समय के अंत में शानदार तरीके से गोल को सेव करने के लिए मार्टिनेज का विशेष उल्लेख। यह मेरे लिए स्पष्ट संकेत था कि अर्जेंटीना इस कप को हासिल कर लेगा।" 

लौटारो मार्टिनेज ने एक्स्ट्रा टाइम में जब मैच 3-3 से बराबरी पर था तो उन्होंने फ्रांस के कोलो मुआनी की एक खतरनाक स्ट्राइक को गोल में जाने से सेव किया था। इसके कुछ देर बाद फेर पेनल्टी शूटआउट हुआ, जिसमें अर्जेंटीना को 4-2 से जीत मिली। लियोनेल मेसी ने मैच में अर्जेंटीना के लिए दो गोल दागे, जबकि एक गोल एंजेल डीमारिया ने किया। वहीं, तीनों गोल फ्रांस के लिए कायलिन एम्बाप्पे ने किए। इनमें दो पेनल्टी गोल थे।