October 21, 2024

IPL 2023 Auction: इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश, बेस प्राइस भी है ज्यादा

नई दिल्ली
IPL 2023 के सीजन के लिए शुक्रवार 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल का मिनी ऑक्शन होगा। इस ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर नजरें होंगी। कुछ टीमों के पास मोटा पर्स बचा है, लेकिन कुछ टीमों के पास कम ही रकम बाकी है। हालांकि, फिर भी कुछ विदेशी खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन पर पैसों की बारिश होने की पूरी संभावना है। ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में आप इस खबर में जानेंगे।

1. बेन स्टोक्स

आईपीएल के इतिहास में कई बार मोटी रकम में बिकने वाले बेन स्टोक्स इस बार भी सबसे ज्यादा पैसों में बिकने वालों की लिस्ट में पहले पायदान पर हैं। मौजूदा टीम राजस्थान रॉयल्स से लेकर मुंबई इंडियंस तक ज्यादातर टीमें उनको आपने साथ जोड़ना चाहेंगी। वे एक दमदार ऑलराउंडर हैं, जो गेंदबाजी के अलावा टॉप ऑर्डर से लेकर फिनिशर तक की भूमिका निभा सकते हैं। उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है। स्टोक्स को 43 आईपीएल मैचों का अनुभव है।

2. सैम करन

आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा चर्चा इंग्लैंड के ही दूसरे ऑलराउंडर सैम करन की भी होने वाली है। माना जा रहा है कि सैम करन पर भी पैसों की बारिश होने की पूरी संभावना है, जो बाएं हाथ के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है और दमदार बल्लेबाजी करना भी जानते हैं। उनको 32 आईपीएल मैचों का अनुभव है और वे इस सीजन में 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइस के साथ ऑक्शन टेबल पर होंगे।     

3. कैमरोन ग्रीन

23 वर्षीय ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर कैमरोन ग्रीन भी इस सीजन में आईपीएल की ज्यादातर टीमों की रडार पर होंगे। उन्होंने कुछ ही समय में अपना नाम एक दमदार ऑलराउंडर के रूप में पेश किया है। वे भारत के खिलाफ भारत के मैदानों पर रन बना चुके हैं और विकेट भी चटका चुके हैं। हालांकि, वे पहली बार ऑक्शन के लिए उपलब्ध होंगे। उनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है।  

4. हैरी ब्रूक

इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज हैरी ब्रूक पर भी निगाहें आईपीएल की कई टीमों की निश्चित रूप से होगी।  हैरी ब्रूक मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं और वे कई टीमें के लिए एक अहम एसेट हो सकते हैं। हैरी ब्रूक की बेस प्राइस 1.5 करोड़ है। हालांकि, कई टीमों के पास मध्य क्रम के खिलाड़ी हैं। ऐसे में कम ही टीमें उनके लिए बोली लगाती नजर आएंगी।

5. आदिल रशीद

इंग्लैंड के ही स्पिनर आदिल रशीद ने भी इस बार आईपीएल के ऑक्शन के लिए अपना नाम दिया है, जो 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइस में उपलब्ध होंगे। कई टीमों के पास एक अनुभवी स्पिनर की कमी है। ऐसे में रशीद को मोटी रकम मिलने की संभावना है। हालांकि, उनको उतने ज्यादा पैसे नहीं मिलेंगे, लेकिन फिर भी एक आईपीएल मैच खेल चुके आदिल रशीद को कम से 4 करोड़ रुपये मिलने की संभावना है।