October 20, 2024

 वेस्टइंडीज का बुरा हाल, 43 रनों पर ढेर हुई पूरी टीम; 8 बैटर हुईं सिंगल डिजिट पर आउट

 नई दिल्ली 

हीदर नाइट की अगुवाई वाली इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने आखिरी टी20 में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से धूल चटाकर 5 मैचों की सीरीज में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ किया। केंसिंग्टन ओवल में खेले गए आखिरी टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज की पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 43 रनों पर सिमट गई। मेजबान टीम की मात्र एक बैटर ही दहाई का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही, वहीं दो खिलाड़ी शून्य पर तो तीन खिलाड़ी 1 रन बनाकर आउट हुए। इस आसान से लक्ष्य को इंग्लिश टीम ने मात्र 33 गेंदों में हासिल कर मुकाबला अपने नाम किया। 
 

वेस्टइंडीज की कप्तान हेले मैथ्यूज ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, मगर वह नहीं जानती थी कि उनका यह फैसला टीम पर इतना भारी पड़ेगा। वेस्टइंडीज की बैटर्स ने अपनी कप्तान को काफी निराश किया और पूरी टीम मिलकर 100 गेंद भी नहीं खेल पाई। वेस्टइंडीज 16.2 ओवर में 43 रनों पर सिमट गई। जिनाबा जोसेफ (11) को छोड़कर अन्य कोई भी बैटर दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाई। इंग्लैंड के लिए फ्रेया डेविस और डेविडसन रिचर्ड्स ने इस दौरान 3-3 विकेट चटकाए।
 
इस आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत भले ही अच्छी नहीं रही हो, मगर इस टीम ने 87 गेंदें और 8 विकेट रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड को दो झटके सलामी बैटर डेनिएल व्याट (11) और सोफिया डंकले (7) के रूप में लगे। हालांकि इसके बाद नताली साइवर ने 12 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 20 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई। इंग्लैंड ने टी20 सीरीज से पहले वनडे में भी मेजबानों को 3-0 से सूपड़ा साफ किया था। इस टूर पर इंग्लैंड की मेजबानी करते हुए वेस्टइंडीज एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई।