September 8, 2024

PAK vs NZ: शाहिद अफरीदी ने कराई पाकिस्तान टेस्ट टीम में इन खिलाड़ियों की एंट्री, बताई ये वजह

 नई दिल्ली 

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टेस्ट टीम में तीन खिलाड़ियों को शामिल किया है। बाबर आजम की अगुवाई वाली इस टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सोमवार से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मीर हमजा, साजिद खान और शाहनवाज दहानी को शामिल किया है। पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी की अध्यक्षता में पुरुषों की अंतरिम चयन समिति की चर्चा के बाद यह जोड़ा गया है।
 

अफरीदी ने कहा, "हमने टीम पर अच्छी चर्चा की और इस बात पर सहमत हुए कि मैच में 20 विकेट लेने का सर्वश्रेष्ठ मौका देने के लिए हमें अपने गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने की जरूरत है। हाल के फॉर्म और प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए, हमने तेज गेंदबाज मीर हमजा और शाहनवाज दहानी और ऑफ स्पिनर साजिद खान को टीम में शामिल किया है।'

अफरीदी ने इसी के साथ कहा 'मुझे विश्वास है कि तीन अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्पों को शामिल करने से बाबर आजम को पहले टेस्ट के लिए सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध टीम को मैदान में उतारने के अधिक मौका मिलेंगे।' इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की गेंदबाजी लचर दिखाई दी थी। इस सीरीज में मेजबान टीम को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज में बुरी तरह हारने के बाद पाकिस्तान WTC फाइनल की रेस में भी काफी पिछड़ गया है।

शाहनवाज धानी इन तीनों में एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, वहीं साजिद ने हाल ही में इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेली थी। मीर हमजा की कायद-ए-आज़म ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी टेस्ट 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

पाकिस्तान टेस्ट टीम: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मीर हमजा, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नोमान अली, साजिद खान, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहनवाज दहानी, शान मसूद और जाहिद महमूद