October 19, 2024

BGT: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो जाएगा ये धाकड़ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कोच ने की पुष्टी

 नई दिल्ली 

ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा है कि ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत के खिलाफ होने वाले अपने पहले टेस्ट मैच के लिए फिट हो जाएंगे। ग्रीन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज के दूसरे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी, उनकी उंगली फ्रैक्चर हो गई थी जिसकी वजह से उन्हें सर्जरी से भी गुजरना पड़ा। ग्रीन इस चोट की वजह से साउथ अफ्रीका सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाएंगे। बता दें, साउथ अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया को फरवरी में भारत का दौरा करना है जहां दोनों देशों के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज के अलावा तीन मैच की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का आगाज 9 फरवरी से होगा।
 
ESPNcricinfo के साथ बात करते हुए मैकडॉनल्ड ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि ग्रीन दी गई समय सीमा में वापस आ जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि रिहैबिलिटेशन के दौरान अपने प्रशिक्षण के साथ रचनात्मक होना चुनौती होगी।

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा 'मुझे विश्वास है कि वह दी गई समय सीमा में फिट हो जाएगा। चुनौती यह सुनिश्चित करने की होगी कि हम जिस तरह से वह प्रशिक्षित करते हैं उसमें रचनात्मक हो सकें और यह सुनिश्चित करें कि अगर कुछ और गलत हो जाता है तो उनका शरीर इसे कम करने के लिए है, जो हमेशा तब हो सकता है जब आप चोट से वापस आ रहे होते हैं।'
 
ऑस्ट्रेलिया के कोच ने ग्रीन के साथ शानदार काम करने के लिए उनकी मेडिकल टीम की सराहना की और जोर देकर कहा कि उन्हें नागपुर में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए फिट होना चाहिए। ग्रीन के अलावा मिशेल स्टार्क को भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में चोट लगी थी। उम्मीद जताई जा रही है कि इस चोट की वजह से स्टार्क भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मिस कर सकते हैं।