September 21, 2024

रोड एक्सीडेंट में घायल लोगों की जान बचाने वालों को पुलिस ने किया सम्मानित

रायपुर

रायपुर पुलिस ने रोड एक्सीडेंट में घायल लोगों की जान बचाने वालों को कार्यक्रम में सम्मानित किया। आयोजित कार्यक्रम में 22 मददगार व्यक्तियों को रायपुर पुलिस ने हेलमेट, प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इन लोगों ने सड़क हादसों में घायल लोगों की मदद की और उन्हें सही समय पर अस्पताल पहुंचाया, जिसके कारण उनकी जान बच सकी।

सम्मानित 22 लोग रायपुर और आसपास के जिलों के रहने वाले है। सबसे बड़ी बात तो ये है कि अधिकतर लोग सड़क हादसों में घायल हुए लोगों को नजरअंदाज कर आगे बढ़ जाते हैं, लेकिन ये लोग इंसानियत दिखाते हुए रास्ते पर रुके, जिस भी काम के लिए ये घर से निकले थे, उसे छोड़कर इन्होंने घायलों की मदद की।

यातायात पुलिस ने यातायात जन जागरूकता सप्ताह में साथ देने वाली कई संस्थाओं और संगठनों को भी सम्मानित किया है। इसमें रायपुर की 16 संस्थाएं शामिल हैं। इनमें सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय रहने वाले दुर्गा कॉलेज का एनएसएस ग्रुप, मारुति सूजुकी ड्राइविंग स्कूल, संचय वक्ता मंच जैसे नाम शामिल है। दुर्गा कॉलेज की एनएसएस प्रमुख प्रोफेसर सुनीता चंसोरिया ने बताया कि राष्ट्र और सामाजिक हित के हर काम में एनएसएस ने हमेशा बढ़-चढ़कर भाग लिया है। उन्होंने बताया कि उनकी पूरी टीम ने ट्रैफिक पुलिस के जन जागरूकता सप्ताह में कार रैली, हेलमेट बाइक रैली के अलावा दुर्गा कॉलेज में ट्रैफिक रूल्स को लेकर होने वाले जागरूकता कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि शहर में होने वाले इस तरह के सामाजिक कार्यक्रमों में एनएसएस हमेशा रायपुर निगम और जिला प्रशासन को सहयोग करती रहेगी।

16 जनवरी 2023 को आईजी अजय यादव के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस ने कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें समाज के लिए बेहतर काम करने वालों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर कई संगठनों और सम्मानित लोगों के साथ पुलिस के उच्च अधिकारी भी शामिल हुए।