October 20, 2024

भारत की हार के बाद जानें प्वाइंट्स टेबल का हाल, सेमीफाइनल में पहुंची ये टी

नई दिल्ली
विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में शनिवार रात दो बड़े मुकाबले खेले गए। ग्रुप-बी में जहां भारत और इंग्लैंड की महिला टीमें भिड़ी, वहीं ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया का सामना मेजबान साउथ अफ्रीका के साथ हुआ। इन दो कड़े मुकाबलों के बाद विमेंस टी20 वर्ल्ड कप की प्वाइंट्स टेबल में काफी बदलाव देखने को मिला है। साउथ अफ्रीका पर जीत दर्ज कर ग्रुप-ए से ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में कदम रखने वाली पहली टीम बन गई है, वहीं ग्रुप-बी में इंग्लैंड ने भारत को धूल चटाकर अपना दबदबा बरकरार रखा। इंग्लैंड की इस वर्ल्ड कप में यह लगातार तीसरी जीत है और यह टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करने के बेहद करीब है।
 

ऑस्ट्रेलिया की साउथ अफ्रीका पर इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में 8 अंक हो गए हैं, कंगारू टीम ने ग्रुप स्टेज के अपने सभी चारों मैच जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया +2.149 के बेहतरीन नेट रन रेट के साथ पहले पायदान पर है। वहीं साउथ अफ्रीका की यह इस टूर्नामेंट में दूसरी हार है, टीम 2 अंक और +0.685 के नेट रन रेट के साथ तीसरे पायदान पर है। साउथ अफ्रीका का सेमीफाइनल में पहुंचने थोड़ा कठिन नजर आ रहा है।
 
वहीं एक नजर ग्रुप-बी की प्वाइंट्स टेबल पर डालें तो इंग्लैंड 6 अंक और +1.776 के नेट रन रेट के साथ टॉप पर बनी हुई है, वहीं हार के बाद भारत को नेट रन रेट में काफी नुकसान हुआ है। टीम इंडिया 4 अंक और +0.205 के नेट रन रेट के साथ दूसरे पायदान पर है। नेट रन रेट के मामले में पाकिस्तान भारत से आगे है।