October 20, 2024

विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान काफी अच्छा कंट्रोल दिखाया : गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की तारीफ में कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली
 भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जिस तरह की बल्लेबाजी की उससे गौतम गंभीर काफी प्रभावित हैं। उन्होंने विराट कोहली के पारी की काफी तारीफ की है। गंभीर ने कहा कि विराट कोहली ने जिस तरह का कंट्रोल अपनी बल्लेबाजी में दिखाया वो काफी काबिलेतारीफ है।

विराट कोहली ने दिल्ली टेस्ट मैच की पहली पारी में 44 रन बनाए थे और दूसरी पारी में 20 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। अब विराट कोहली 25000 इंटरनेशनल रन बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये कारनामा सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा, महेला जयवर्द्धने और जैक कैलिस ने किया था। इसके अलावा ये कारनामा करने वाले वो सचिन तेंदुलकर के बाद सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। कोहली ने सिर्फ 549 इंटरनेशनल मैचों में ये रन बनाए और सबसे तेज 25000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान विराट कोहली को लेकर गौतम गंभीर से सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा, विराट कोहली ने पहली पारी में जिस तरह का कंट्रोल दिखाया वो काफी शानदार रहा। इस टेस्ट मैच में उन्होंने काफी शानदार बल्लेबाजी की। भले ही उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर 60-65 रन ही बनाए हों लेकिन उनकी बैटिंग काफी लाजवाब रही। मैंने पहले भी कहा था कि जब आप रन बनाते हैं तो उससे जो कॉन्फिडेंस मिलता है उसकी बात ही अलग होती है। हालांकि जो खिलाड़ी काफी लंबे समय से खेल रहा हो वो किस तरह की बल्लेबाजी करता है ये काफी जरूरी हो जाता है। अगर कोहली ने इसी लय के साथ बैटिंग की तो फिर आने वाले मुकाबलों में भी वो रन बनाएंगे।