ऐतिहासिक वानखेड़े में स्टेडियम में लगेगी सचिन तेंदुलकर की मूर्ति

मुंबई
 मुंबई क्रिकेट असोसिएशन दिग्गज सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन पर खास तोहफो देने की तैयारी कर रहा है। सचिन 24 अप्रैल को अपना 50वां जन्मदिन मनाएंगे। इस खास मौके पर एमसीए ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम के अंदर तेंदुलकर की एक आदमकद प्रतिमा स्थापित करेगा। तेंदुलकर के एमसीए अधिकारियों के साथ स्टेडियम के अंदर दो-तीन स्थलों का पता लगाने के लिए मंगलवार को वानखेड़े गए थे। इस मौके पर सचिन भी उपस्थित थे।

वानखेड़े में ही महान बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर 2013 में भारत के लिए अपना अंतिम टेस्ट खेल खेला था। एमसीए के अध्यक्ष अमोल काले ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि इस साल के अंत में भारत में एकदिवसीय विश्व कप के दौरान प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। पूरी दुनिया क्रिकेट में सचिन के योगदान के बारे में जानती है। वह क्रिकेट का गौरव और भारत रत्न हैं।

उन्होंने शेन वॉर्न से तुलना करते हुए कहा- उनके 50वें जन्मदिन पर एक विशेष उपहार के रूप में एमसीए हम वानखेड़े स्टेडियम के परिसर में एक प्रतिमा लगाएंगे, जो एमसीजी में शेन वॉर्न की प्रतिमा के समान ही होगी है। हमने कुछ हफ्ते पहले उनसे संपर्क किया था और उन्होंने अपनी सहमति दे दी। इसलिए अब, हम जल्द ही तय करेंगे कि प्रतिमा कहां रखी जाए। साथ ही हम तय करेंगे कि इसका अनावरण कब करना है। हम इसे एकदिवसीय विश्व कप के दौरान करने की योजना बना रहे हैं, ताकि क्रिकेट के महान खिलाड़ियों की मौजूदगी रहे।

वानखेड़े स्टेडियम में तेंदुलकर के नाम पर पहले से ही एक स्टैंड है। 2021 में MCA ने महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को एक विशेष बॉक्स और भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर को एक स्टैंड के साथ सम्मानित करने का फैसला किया। बता दें कि कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों की तरह तेंदुलकर की लंदन में मैडम तुसाद में मोम की प्रतिमा है।