October 20, 2024

पैट कमिंस की मां को श्रद्धांजलि देने के लिए ब्लैक आर्म बैंड पहनकर उतरेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

नई दिल्ली
 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का चौथा और अंतिम मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन मेहमानों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और दिन का अंत होने तक बोर्ड पर 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन लगाए। उस्मान ख्वाजा 104 और कैमरून ग्रीन 49 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। दूसरे दिन टीम इंडिया की नजरें कंगारुओं को जल्द समेटने पर होगी। ऐसे में रोहित शर्मा मेहमानों के लिए क्या जान बुनते हैं यह देखने वाली बात होगी।

 भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा उस्मान ख्वाजा है। ख्वाजा ने पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए कुल 251 गेंदों का सामना किया। अगर भारत दूसरे दिन की शुरुआत में उस्मान ख्वाजा का विकेट हासिल करने में कामयाब रहता है तो वह मैच में अपनी पकड़ वापस बना सकता है। भारत के लिए अभी तक मोहम्मद शमी ने 2, अश्विन और जडेजा ने 1-1 विकेट लिए हैं। दूसरे दिन भी फैंस को इन्हीं तीन गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

 दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस की मां का निधन हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आज कमिंस की मां को श्रद्धांजलि देने के लिए काले रंग का आर्म बैंड पहनकर मैदान पर उतरेंगे।

पहले दिन तेज गेंदबाजों के साथ ही शुरुआत करना चाहेंगे रोहित शर्मा- भारतीय कप्तान दिन की शुरुआत मोहम्मद शमी और उमेश यादव के साथ ही करना चाहेंगे, 10 ओवर के बाद स्पिनर्स अटैक पर नजर आ सकते हैं। दूसरे दिन क्या पिच करेगी हरकत? पहले दिन स्पिनर्स को पिच से कोई मदद नहीं मिली, मगर उम्मीद जताई जा रही है जैसे-जैसे ये मैच आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे स्पिनर्स को टर्न मिलना शुरू होगी। अगर दूसरे दिन पिच से कोई मदद मिलती है तो यह भारतीय गेंदबाजों के लिए राहत की खबर होगी। अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन रोहित शर्मा को मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा से विकेट की उम्मीद रहेगी। इन तीनों गेंदबाजों ने ही पहले दिन भारत को कुल 4 सफलताएं दिलाई थी।