LIC के अतंरिम चेयरमैन होंगे Siddhartha Mohanty, अडानी मसले के बीच सरकार का बड़ा फैसला!

नई दिल्ली
सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी (LIC) के नए चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती (Siddhartha Mohanty) के नाम पर सरकार ने मुहर लगा दी है। रिपोर्ट्स के मुताबकि एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के सीईओ और एमडी सिद्धार्थ मोहंती को 3 महीने के लिए एलआईसी के चेयरमैन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। बता दें, इससे एक बात साफ हो गई है कि एलआईसी के मौजूदा चेयरमैन एमआर कुमार (MR Kumar) को एक्सटेंशन नहीं मिला है।

  रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धार्थ मोहंती एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के एमडी के तौर पर अपना काम करते रहेंगे। वहीं, उनका अंतरिम चेयरमैन के तौर पर कार्यकाल 14 मार्च 2023 से शुरू हो रहा है। सिद्धार्थ मोहंती 1 फरवरी 2021 को एलआईसी के एमडी बनाए गए थे। तब उन्होंने टीसी सुशील कुमार के स्थान लिया था।
 

नए चेयरमैन का फैसला ऐसे समय आया है जब एलआईसी अडानी ग्रुप में अपने इनवेस्टमेंट को लेकर सावालों के घेरे में हैं। सदन से लेकर सड़क तक हर जगह एलआईसी के द्वारा किए गए निवेश की चर्चा हो रही है। बता दें, रिपोर्ट्स मुताबिक एलआईसी ने अडानी ग्रुप की अलग-अलग कंपनियों में 30,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है। एलआईसी दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी है। कंपनी के पास 1,335,000 एजेंट्स हैं।