अडानी ग्रुप के लिए बड़ी राहत, निगरानी से हटाए गए ये तीन स्टॉक, अब आएगी तेजी!

नई दिल्ली
 अडानी समूह के लिए राहत भरी खबर है। अडानी के तीन स्टॉक भारतीय   बाजार के स्टॉक एक्सचेंज NSE ने शॉर्ट टर्म एडिशनल सर्विलांस मेजर (ASM) से हटा दिया है। ये तीन शेयर- अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पावर और अडानी के हैं। ये आज यानी 17 मार्च 2023 से ही प्रभावी होने जा रहा है। गुरुवार को एक सर्कुलर में NSE ने कहा कि 17 मार्च, 2023 से 10 सिक्योरिटीज को अल्पकालिक ASM ढांचे से बाहर रखा जाएगा। इसमें अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी विल्मर और अडानी पावर शामिल हैं। आपको बता दें कि इन अडानी के इन स्टॉक्स को ASM  फ्रेमवर्क के तहत 8 दिन के बाद बाहर निकाल दिया जाएगा। बता दें कि मार्केट जानकारों के मुताबिक, इस खबर के बाद अडानी के शेयरों की तेजी की संभावना है।

इन शेयरों को किया गया फ्रेमवर्क से बाहर
एक्सचेंज ने कहा कि इन सिक्योरिटीज पर "सभी मौजूदा डेरिवेटिव कॉन्ट्रैक्ट पर एएसएम से पहले मार्जिन बहाल किया जाना है।" ढांचे से बाहर किए गए अन्य स्टॉक हैं — किरी इंडस्ट्रीज, टाटा टेलीसर्विसेज, यूनीइन्फो टेलीकॉम सर्विसेज, डीबी रियल्टी, पेन्नार इंडस्ट्रीज, फोकस लाइटिंग एंड फिक्स्चर, और गीके वायर्स हैं।

कंपनी के शेयर
बीएसई पर, अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर मामूली बढ़त के साथ ₹1842.60 पर बंद हुआ। जबकि अडानी विल्मर 1.4% गिरकर 420.95 रुपये पर बंद हुआ, और अदानी पावर 1.7 प्रतिशत गिरकर 198.75 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ था।

 

You may have missed