लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों में बार‍िश, बाराबंकी में बिजली गिरने से महिला की मौत

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में के लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी सह‍ित कई शहरों में बार‍िश जारी है। गुरुवार की रात का मौसम ने अचानक करवट बदल ली। शुक्रवार को भी बूंदाबांदी के साथ कई इलाकों में ओले भी पड़े। वहीं  बाराबंकी के  सतरिख थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव में खेत में मेंथा की रोपाई कर रहे किसान परिवार पर बिजली गिर गई। घटना में महिला की जिला अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो गई वहीं बिजली गिरने से परिवार के तीन सदस्य गंभीर रूप से झुलस गए।

किसानों के चेहरे पर दिखी परेशानी  

गुरुवार की शाम से मौसम ने अचानक करवट बदला। रात को हल्की बूंदाबांदी के बाद शुक्रवार को भी कई इलाकों में बरसात हुई। शहर से सटे जहांगीराबाद इलाके के केसरीपुर, कुरथरा, बेरिया व आसपास  इलाको में कही ज्यादा कही कम ओला भी गिरा। बरसात में खासतौर से आलू किसानों के चेहरे पर परेशानी देखी जा रही है। कोल्ड स्टोरेज के सामने ट्रैक्टर ट्राली पर आलू लिए  किसानो में कई ने तिरपाल व पालीथीन लगाकर अपने आलू को बचाया मगर कुछ किसानों के आलू भीग गए। पानी व खराब मौसम के कारण आम की बाग मालिकों के चेहरे भी मुरझाए दिख रहे हैं। क्योकि पानी अगर तेज बरसा तो आम के बौर गिर जाएगे और उत्पादन पर असर पड़ेगा।

  21 मार्च तक मौसम ऐसा ही रहेगा

लखनऊ मौसम विभाग के निदेशक मो. दानिश ने बताया कि शुक्रवार से लेकर 21 मार्च तक मौसम ऐसा ही रहेगा। शुक्रवार और शनिवार को मौसम में अधिक बदलाव देखने को मिलेगा। 21 मार्च तक निरंतर बादली और बौछारें पड़ने की संभावना है। वहीं दिन के तापमान में 21 मार्च तक गिरावट होगी। अधिकतम तापमान 27 से 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 19 और 20 मार्च को तो तापमान में अधिक गिरावट होने की संभावना है। इन दोनों दिनों में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। न्यूनतम यानी रात के तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होगा। यह 19-20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।