February 24, 2024

एके शर्मा ने ऊर्जा विभाग के कस्टमर केयर सेंटर 1912 का किया निरीक्षण, शिकायतों को तत्काल दूर करने का दिया निर्देश

लखनऊ
उत्तर प्रदेश  में बीते गुरुवार से शुरू हुई बिजली कर्मियों की 72 घंटे की हड़ताल के बाद लोग काफी परेशान हो गए है। बिजली ठप होने से लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई जिलों में स्थानीय फाल्ट ठीक न होने से पानी सप्लाई ठप हो गई है। जिससे परेशान होकर लोग हेल्पलाइन और कंट्रोल रूम के नंबरों पर शिकायतें दर्ज करा रहे है। लोगों की इन शिकायतों के बाद ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने ऊर्जा विभाग के कस्टमर केयर सेंटर 1912 का निरीक्षण किया।
 
मिली जानकारी के मुताबिक, ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने विधानसभा रोड पर स्थित कस्टमर केयर सेंटर 1912 का निरीक्षण किया। जहां कर्मचारी और अधिकारी प्रदेश के तमाम जिलों की शिकायत सुनते हैं। मंत्री ने निरीक्षण दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि, हड़ताल में बिजली व्यवस्था बाधित न हो इसका ध्यान रखा जाएं। साथ ही उन्होंने आ रही शिकायतों को तत्काल दूर करने को कहा। वहीं, उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों से हड़ताल को लेकर फीडबैक लिया। इस दौरान एमडी सहित तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।
 
मैं खुद ले रहा हूं व्यवस्थाओं का जायजाः एके शर्मा
मंत्री एके शर्मा ने कहा कि हड़ताल को लेकर मैं खुद व्यवस्थाओं का जायजा ले रहा हूं। ये हमारी 1912 कस्टमर केयर सेवा है। इसके जरिए जो शिकायत मिली है मैंने उन्हें दूर करने के निर्देश दिए है। अभी तक हड़ताल का कोई खास असर नहीं है। हड़तालियों से सख्ती से निपटने के निर्देश है। विजिलेंस और पुलिस को अलर्ट किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस को तैनात कर दिया गया है। बिजली व्यवस्था और सरकारी काम में कोई भी बाधा बर्दाश्त नहीं की जायेगी। बात चीत के रास्ते अभी भी खुले है। अन्यथा रासुका और एस्मा की कार्रवाई की जायेगी। कोर्ट ने भी हड़ताल को लेकर आदेश दिया है जो कोर्ट का फैसला है उसका मैं स्वागत करता हूं। प्रदेश में जनता को बिजली मिले। इसे कोई भी संगठन और नेता कर्मचारी बाधित करेगा तो सख्त एक्शन होगा।

You may have missed