‘बोला था ना बंदे मे है दम…’, केएल राहुल जुझारू पारी देख गदगद हुआ हरभजन सिंह समेत पूर्व क्रिकेटरों का दिल

 नई दिल्ली

केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में मैच जिताऊ पारी खेल उन आलोचकों को करारा जवाब दिया है जो पिछले कुछ समय से उनकी निंदा करने में लगे थे। राहुल के लिए पिछले कुछ दिन किसी बुरे सपने की तरह रहे थे। टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में फ्लॉप शो के बाद उनसे उप-कप्तानी की जिम्मेदारी छीन ली गई थी और इसके बाद उन्हें टीम से भी ड्रॉप कर दिया था। क्रिकेट के गलियारों में उनके प्रदर्सन की खूब निंदा हो रही थी। मगर वनडे क्रिकेट में उन्होंने अपने बल्ले से कमाल दिखाकर सभी आलोचकों को करारा जवाब दिया। केएल राहुल ने मुश्किल समय में आकर 75 रनों की नाबाद पारी खेली और इसी के साथ 6ठें विकेट के लिए रविंद्र जडेजा के साथ शतकीय साझेदारी भी की। केएल राहुल की इस परफॉर्मेंस के बाद पूर्व क्रिकेटर उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।
 
भारत की जीत के बाद हरभजन सिंह ने लिखा 'बोला था ना बंदे में दम है, वेल डन केएल राहुल, टीम इंडिया के लिए आपको रन बनाते और पहला वनडे जीतते हुए देखकर अच्छा लगा। जडेजा ने बॉल और बैट से अच्छा प्रदर्शन किया। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने भी शानदार गेंदबाजी की।' वहीं भारतीय पूर्व विस्टफोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अंत भला तो सब भला। वीरू ने ट्वीट करते हुए लिखा 'अंत भला तो सब भाल। जड्डू का शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन और केएल राहुल की लाजवाब पारी।'  
 

मैच की बात करें तो सिराज और शमी के तीन तीन विकेट के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया। जवाब में भारत की शुरूआत भी बेहद खराब रही और पांचवें ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को सस्ते में रवाना कर दिया। इसके बाद हालांकि राहुल (नाबाद 75) और रविंद्र जडेजा (नाबाद 45) ने छठे विकेट के लिये 108 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 39.5 ओवर में पांच विकेट पर 191 रन तक पहुंचाया। जडेजा ने गेंदबाजी में भी दो विकेट चटकाए और हरफनमौला खेल के दम पर वह 'प्लेयर ऑफ मैच' चुने गए।