बालाघाट में चार्टर प्लेन क्रैश, 2 ट्रेनी पायलटों की हुई मौत

बालाघाट
प्रदेश से फिर एक हादसे की खबर सामने आई है। हाल ही में खबर मिली है कि, प्रदेश के बालाघाट में एक चार्टर प्लेन क्रैश होने से बड़ा हादसा हो गया है। यहां चार्टर प्लेन क्रैश होने से एक पायलट समेत दो की मौत हो गई है।
जिले के किरनापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम भक्कूटोला के घने जंगल में शनिवार दोपहर एक ट्रेनर चार्टर प्लेन क्रैश हो गया। इस दर्दनाक हादसे में दो पायलट की मौत की खबर है, जिसमें एक पायलट का शव बरामद हुआ है जबकि दूसरे शव की तलाश की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (नक्सल) आदित्य मिश्रा ने नईदुनिया से बातचीत में बताया कि पुलिस को सूचना मिली है कि किरनापुर के भक्कूटोला में ट्रेनर प्लेन क्रैश हुआ है। पुलिस बल मौके के लिए रवाना हो गया है।

घटना स्थल से आए वीडियो फुटेज में मलबे में एक व्यक्ति का शव दिखाई दे रहा है। मृतकों के नाम, प्लेन कहां से कहां जा रहा था और प्लेन क्रैश होने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस के पास भी इस संबंध में अभी पुख्ता जानकारी नहीं है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में दुर्घटनाग्रस्त प्लेन पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में संचालित फ्लाई स्कूल का है, जिसके ट्रेनर चार्टर प्लेन में ये हादसा हुआ है। घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ लगी है। साथ ही मौके पर पुलिस अधिकारियों व टीम द्वारा जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि कल यानी 20 मार्च को किरनापुर से लगे लांजी तहसील में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम में शामिल होने बालाघाट पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री के बालाघाट आगमन से पहले पड़ोसी तहसील किरनापुर के जंगल में प्लेन क्रैश होने की बड़ी घटना से पुलिस भी पहले से ज्यादा अलर्ट है।