आखिरी गेंद पर ‘छक्का’ लगाकर बांग्लादेश को सरेआम रुलाया, कार्तिक की पारी कभी भुलेंगे नहीं फैंस

नई दिल्ली
बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ कई बार जीत हुई मुकाबले गंवा बैठी है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी से लेकर रोहित शर्मा की कप्तानी तक में भारत ने कई क्लोज मैचों में आखिरी समय में आकर जीत हासिल की है। टी20 वर्ल्ड कप में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ ग्रुप स्टेज मैच में एक रन से जीत हासिल की थी। धोनी ने अपनी चतुराई से भारत को हारी हुई बाजी में जीत दिला दी थी।

आखिरी गेंद पर 'छक्का' लगाकर दिलाई जीत
साल 2018 के दौरान भारतीय टीम श्रीलंका निदहास ट्रॉफी में हिस्सा लेने गई। श्रीलंका और बांग्लादेश के सामने भारतीय टीम काफी मजबूत थी। इसके बावजूद फाइनल में भारत की हार लगभग पक्की नजर आ रही थी। लेकिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को एक यादगार जीत दिला दी। फैंस कार्तिक की इस पारी को शायद ही कभी भुल पाएंगे।

कार्तिक के लिए यादगार रहा यह मैच
श्रीलंका के कोलंबो में खेले गए निदहास ट्रॉफी का फाइनल मैच दिनेश कार्तिक के लिए टर्निंग प्वाइंट भी साबित हुआ। आज ही के दिन यानी 18 मार्च को साल 2018 में दिनेश कार्तिक ने टीम को एक अविश्वसनीय जीत दिला दी थी। पाइनल मैच जीतने के लिए भारत को 166 रनों की जरूरत थी। 84 रन के स्कोर पर 4 विकेट गिरने के बाद बांग्लादेश का पलड़ा मैच में भारी दिखाई पड़ रहा था।

You may have missed