जल्द जारी होगा बिहर बोर्ड इंटर परीक्षा के परिणाम, 4 स्टेप्स में कर सकेंगे चेक

बिहार
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) यानी बिहार बोर्ड की ओर से इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा के परिणाम जल्द जी घोषित किए जाएंगे। बीएसईबी के आधिकारियों की ओर से दो-तीन दिन पहेली मिली सूचना के अनुसार बिहर बोर्ड 12वीं रिजल्ट 18 मार्च 2023 को घोषित किया जा सकता है। इस संबंध में बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट की डेट और समय का आधिकारिक ऐलान भी किया जा सकता है। समिति के अधिकारियों ने बताया था कि टॉपर्स के मार्क्स वेरीफिकेशन और रिजल्ट स्कोरकार्ड बनाने का कार्य अंतिम चरण में है। ऐसे में उम्मीद है कि बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट एक-दो दिन में जल्द ही घोषित किया जाएगा।

बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र रिजल्ट घोषित होने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों  biharboardonline.bihar.gov.in और  biharboardonline.com पर चेक कर सकेंगे। इसके साथ ही अभ्यर्थी यहां लाइवहिन्दुस्तान पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इसके लिए livehindustan.com के बोर्ड रिजल्ट पेज पर दिए गए बिहार बोर्ड रिजल्ट पेज पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

12वीं रिजल्ट का अलर्ट पाने के लिए यहां क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कराएं

4 स्टेप्स में चे कर सकेंगे बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट:
1- रिजल्ट घोषित होने के बाद बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या  biharboardonline.com पर जाएं।
2- होम पेज पर दिख रहे लिंक Intermediate (12th) Exam 2023 Result लिंक पर क्लि करें।
3- अपने रोल नंबर/डेट ऑफ बर्थ आदि लॉगइन डिटेल्स भरकर सब्मिट बटन दबाएं।
4- अब आपकी मोबाइल स्क्रीन या कम्प्यूटर स्क्रीन पर रिजल्ट होगा जिसे डाउनलोड कर लें और प्रिंटआउट कराकर रख लें।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड 12वीं की वार्षिक परीक्षा 2023 01 फरवरी 2023 से 11 फरवरी 2023 तक आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में राज्यभर के 13 लाख से से ज्यादा छात्रो ने भाग लिया है। 12वीं के छात्रों में 6,36,432 लड़कियां और 6,81,795 लड़के थे। बिहार बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशाोर के नेतृत्व में पिछले कई वर्षों से से बिहार बोर्ड का रिजल्ट सबसे कम समय में और सबसे जल्दी घोषित किया जा रहा है। इस बार फिर रिकॉर्ड समय में मूल्यांकन कार्य पूरा करन के बाद 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए जा रहे हैं।

 

You may have missed