CG में बदला मौसम, कई जिलों में झमाझम बारिश, ओले भी गिरे

महासमुंद.
 महासमुंद जिले सहित छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. शनिवार को राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में गरज चमक के साथ झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दी है. राजधानी रायपुर में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं प्रदेश के 8 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश और ओले गिरने से गेहूं के फसल को खासा नुकसान हुआ है.

22 मार्च तक राज्य के महासमुंद सहित सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, पेंड्रारोड, कोरबा, कबीरधाम, दुर्ग, रायपुर, बालोद, धमतरी, कांकेर, नारायणपुर, कोंडागांव जिले में गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, ओलावृष्टि होने और वज्रपात की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के भी आसार है. गरज चमक के साथ तेज आंधी और ओलावृष्टि की संभावना है. महासमुंद शहर में काली घटा छाई हुई है और हल्की बारिश की शुरुआत हो गई है. जिले के अंतिम छोर सरायपाली के इलाके में तेज हवाएं भी चल रही है.

दीपाशु मुखर्जी विषय वस्तु विशेषज्ञ, कृषि मौसम विज्ञान केंद्र महासमुंद ने बताया कि आगामी 22 मार्च तक में महासमुंद जिला में माध्यम वर्षा होने की संभावना है. किसान अपने फसल की कटाई के उपरांत फसल को भंडार घर मे सुरक्षित करके रखें. इधर बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. गुलाबी ठंड का फिर से एहसास लोगों को होने लगा है.