February 24, 2024

PCB अध्यक्ष नजम सेठी का बड़ा दावा, आईपीएल से ज्यादा है पाकिस्तान सुपर लीग की मीडिया रेटिंग

नई दिल्ली

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान सुपर लीग के आठवें सीजन ने डिजिटल मीडिया पर आईपीएल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। आईपीएल से पीएसएल की डिजिटल रेटिंग की तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि जहां इंडियन प्रीमियर लीग के डिजिटल रेटिंग 130 मिलियन के करीब थी, वहीं पाकिस्तान की 150 मिलियन के पार है। इसे उन्होंने पाकिस्तान की बड़ी कामयाबी भी बताया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा 'आप यकीन करें मुझे, अभी आधा ही पीएसएल हुआ था…तो मैंने पूछा कि हमारी डिजिटल रेटिंग का क्या है? उन्होंने ने कहा कि जी नजम सेठी शो जब होता था जियो टीवी पर तो उसकी प्वाइंट 5 या प्वाइंट 6 रेटिंग आती थी, तो इसकी 11 से ज्यादा रेटिंग आ रही है। तो आप खुद ही सोच लीजिए टीवी रेटिंग्स कहां तक पहुंच गई थी। तो अब जब कंप्लीट होगा तो मेरा खयाल है कि ये तो 18-20 तक पहुंच जाएगी।'
 
उन्होंने आगे कहा 'इसके अलावा जो डिजिटल रेटिंग थी, इसको लेकर जो हमें जानकारी मिली है वो 150 मिलियन से ज्यादा थी। ये कोई छोटी बात नहीं है। इसी स्टेज पर आईपीएल की डिजिटल रेटिंग 130 मिलियन के करीब थी और हमारी 150 मिलियन से भी ज्यादा है। तो यह पाकिस्तान की बड़ी कामयाबी है।' बता दें, शाहीन अफरीदी की लाहौर कलंदर्स ने खिताबी मुकाबले में मुल्तान सुल्तान को 1 रन से हराकर लगातार दूसरी बार पीएसएल का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले पीएसएल के सातवें सीजन में भी लाहौर ने मुल्तान को हराया था। लाहौर कलंदर्स ने फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 200 रन बनाए। इसके जवाब में मोहम्मद रिजवान के नेतृत्व वाली मुल्तान सुल्तान्स की टीम ने आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 199 रन ही बना सकी।
 

लाहौर द्वारा मिले 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुल्तान सुल्तान्स ने अच्छी शुरुआत की थी। उस्मान खान और कप्तान मोहम्मद रिजवान के बीच पहले विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी हुई। उस्मान 12 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रिजवान और रिली रोसो के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। लेकिन रिली 32 गेंद में 52 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके कुछ देर बाद मोहम्मद रिजवान भी 34 रन बनाकर आउट हो गए। कीरोन पोलार्ड भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके 19 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड ने 20 रन बनाए। शाहीन अफरीदी ने अपने आखिरी ओवर में दो विकेट चटकाकर मुल्तान को बैकफुट पर धकेल दिया। लेकिन हारिस राउफ के ओवर में मुल्तान ने 22 रन बटोर लिए, जिससे आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। लेकिन मुल्तान की टीम 11 रन ही बना सकी।

You may have missed