विमेंस प्रीमियर लीग में इतिहास रचने से चूकी सोफी डिवाइन, डगआउट में इस अंदाज में हुआ स्वागत

नई दिल्ली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सलामी बैटर सोफी डिवाइन उस समय विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में इतिहास रचने से चूक गई जब वह गुजरात जाएंट्स के खिलाफ हुए मुकाबले में 99 के निजी स्कोर पर आउट हो गईं। सोफी डिवाइन के बाद टूर्नामेंट का पहला शतक जड़ इतिहास के पन्नों में अपना नाम सुनहरे शब्दों में लिखवाने का शानदार मौका था, मगर वह मात्र एक रन से यह कारनामा करने से चूक गई। सोफी डिवाइन 36 गेंदों पर 9 चौकों और 8 गगनचुंबी छक्कों की मदद से यह धुआंधार पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 275 का था। शतक से चूकने के बाद डगआउट में उनका स्वागत बेहद खास अंदाज में हुआ। आरसीबी के खिलाड़ियों ने नतमस्तक होकर उनका स्वागत किया।
 
बात मुकाबले की करें तो, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जाएंट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 188 रन लगाए थे। लौरा वोल्वार्ड्ट ने इस दौरान 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 68 रनों की शानदार पारी खेली थी, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 160 के पार का रहा था। आरसीबी की गेंदबाजी इस मैच में भी लचर नजर आई, श्रेयांका पाटिल ने इस दौरान सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए।
 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को सोफी डिवाइन ने तूफानी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए स्मृति मंधाना के साथ शतकीय साझेदारी की। दोनों बैटर्स ने महज 9.2 ओवर में 125 रन जोड़े। आरसीबी को पहला झटका स्नेह राणा ने मंधाना को 37 के निजी स्कोर पर आउट करके दिया। वहीं बड़ा शॉट खेलकर शतक पूरा करने के प्रयास में सोफी डिवाइन 99 के निजी स्कोर पर आउट हुईं। सोफी मिड ऑफ के ऊपर से शॉट खेल शतक पूरा करना चाहती थी, मगर वहां तैनात अश्वनी कुमारी ने हवा में उछलकर डिवाइन का शानदार कैच पकड़ा। आरसीबी ने यह मैच 15.3 ओवर में 8 विकेट रहते अपने नाम किया।

 

You may have missed