92 साल के रुपर्ट मर्डोक को फिर हुआ प्यार, जल्द करेंगे शादी

नईदिल्ली
92 साल के अरबपति मीडिया टाइकून रुपर्ट मर्डोक (Rupert Murdoch fifth marriage) को पांचवी बार प्यार हुआ है। वो 66 वर्षीय एन लेस्ली स्मिथ से शादी करने वाले हैं। दोनों ने इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी है। मर्डोक ने खुलासा किया कि दोनों की पहली मुलाकात पिछले साल सितंबर में कैलिफोर्निया में एक कार्यक्रम के दौरान हुई थी। जिस महिला से मर्डोक शादी करने वाले हैं, उनके पति चेस्टर स्मिथ की 14 साल पहले मौत हो गई थी। मर्डोक की पिछली शादियों से छह बच्चे हैं।

अरबपति मीडिया व्यवसायी रुपर्ट मर्डोक ने अपनी इस खुशी को न्यूयॉर्क पोस्ट के साथ साझा किया है। उन्होंने खुलासा किया कि वह पहले डरे हुए थे कि कहीं लेस्की स्मिथ उनका प्रस्ताव ठुकरा न दे। हालांकि उन्हें खुशी है कि हिम्मत करके उन्होंने स्मिथ को शादी के लिए पूछा और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया। बता दें कि मर्डोक ने अगस्त 2022 में अपनी चौथी पत्नी जेरी हॉल को तलाक दिया था।

कैसे किया दिल का इजहार
मर्डोक कहते हैं कि “वह लेस्की के पति को पहले से जानते थे। पिछले साल जब मैंने लेस्ली को कैलिफोर्निया में एक कार्यक्रम के दौरान देखा तो प्यार हो गया। उस कार्यक्रम में करीब 200 लोग थे। मैं उनसे मिला और हमने थोड़ी बात की। दो हफ्ते बाद मैंने उन्हें फोन करके अपने दिल का इजहार किया।"

स्मिथ के पति की मौत
स्मिथ के दिवंगत पति चेस्
टर स्मिथ एक जाने-माने व्यवसायी थे। स्मिथ ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि उनकी और रुपर्ट मर्डोक का एक होना ईश्वरीय आशीर्वाद है। वह 14 साल से विधवा हैं। उन्होंने यह भी साझा किया कि मर्डोक की तरह, उनके दिवंगत पति एक व्यवसायी थे। स्मिथ के मुताबिक, उन्हें विश्वास है कि उनकी और मर्डोक के बीच रिश्ते सुखद साबित होंगे।

पिछली शादियों से मर्डोक के 6 बच्चे
मर्डोक के पिछली तीन शादियों से छह बच्चे हैं। उन्होने कहा कि वह और स्मिथ "दोनों अपने जीवन का बाकी हिस्सा एक साथ बिताने के लिए उत्सुक हैं।" दोनों ने अपने आगे का समय कैलिफोर्निया, मोंटाना, न्यूयॉर्क और यूके के बीच बिताने की योजना बनाई है। उन्होंने बताया कि जल्द ही वे शादी के बंधन में बंधेंगे।

वे महिलाएं जिनसे रुपर्ट मर्डोक ने शादी की-

पेट्रीसिया बुकर
पेट्रीसिया बुकर, मेलबर्न में जन्मी फ्लाइट अटेंडेंट और डिपार्टमेंटल स्टोर्स की मॉडल रह चुकी हैं। वह रूपर्ट मर्डोक की पहली पत्नी थीं। जब मर्डोक 25 साल के थे, तो उन्होंने 1956 में ऑस्ट्रेलिया में शादी कर ली। उनकी शादी 11 साल चली। उनका एक बच्चा था और 1967 में दोनों का तलाक हुआ था।

अन्ना टोर्व
मर्डोक ने दूसरी शादी जानी-मानी पत्रकार एना टोर्व से की थी। ग्लासगो में पैदा हुई अन्ना टोर्व से मर्डोक की पहली मुलाकात सिडनी में हुई थी। उस वक्त टोर्व डेली मिरर में रिपोर्टर थीं और उन्हें मर्डोक से बात करने का मौका मिला था। शादी के 32 साल बाद 1999 में दोनों अलग हो गए। दोनों के एलिजाबेथ, लचलान और जेम्स नामक तीन बच्चे हैं।

वेंडी डेंग
चीनी मूल की व्यवसायी वेंडी डेंग और मर्डोक की शादी 14 साल चली।  1997 में दोनों शादी के बंधन में बंधे। डेंग, मर्डोक से 30 साल छोटी हैं। वे दोनों हांगकांग में एक कॉर्पोरेट पार्टी के दौरान एक-दूसरे से मिले थे। दोनों के शादी से दो बच्चे हैं। 2014 में दोनों के बीच तलाक हुआ था।

जेरी हॉल
पूर्व सुपरमॉडल डेरी हॉल के साथ मर्डोक ने 2016 में लंदन के सेंट ब्राइड्स चर्च में शादी की थी।