September 8, 2024

पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बावजूद इस गेंदबाज ने किया कमाल, करियर की पहली गेंद पर झटका विकेट

नई दिल्ली

अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार रात खेले गए मुकाबले में भले ही पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हो, मगर मैन इन ग्रीन के लिए पहला अंतरराष्टीय मैच खेल रहे इहसानुल्लाह ने बड़ा कमाल कर दिखाया। इहसानुल्लाह ने अपने टी20 करियर की पहली गेंद पर ही विकेट चटकाया, वह ऐसा करने वाले दूसरे पाकिस्तानी और इस फॉर्मेट में कुल 22वें गेंदबाज बन गए हैं। आमेर यामीन इस सूची में जुड़ने वाले पहले खिलाड़ी थे जिन्होंने 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर की पहली गेंद पर विकेट चटकाया था, उन्होंने इस दौरान जेसन रॉय को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। बता दें, इस लिस्ट में अजती अगरकर, प्रज्ञान ओझा और विराट कोहली के रूप में तीन भारतीय भी शामिल हैं।

93 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को इस मैच में अच्छी शुरुआत मिली थी। पहले 4 ओवर में टीम ने बिना विकेट खोए 23 रन जोड़ लिए थे, मगर अगले ही ओवर में इहसानुल्लाह ने दो विकेट चटकाकर पाकिस्तान की मैच में वापसी कराई। इहसानुल्लाह ने पहली गेंद पर इब्राहिम जादरान को पवेलियन का रास्ता दिखाया, वहीं तीसरी गेंद पर उन्होंने गुलबदीन का विकेट झटका। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के पहले ओवर में इहसानुल्लाह ने मात्र 2 रन खर्च कर इतने ही विकेट हासिल किए।
 
बता दें, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में पीएसएल के बाद पहला मुकाबला खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बाबर की जगह इस मैच में कप्तानी का जिम्मा शादाब खान ने उठाया था। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही पाक बल्लेबाजों पर शिकंजा कसा हुआ था। मैन इन ग्रीन ने पावरप्ले में ही अपने टॉप 3 विकेट खो दिए थे जिसके बाद टीम संभल नहीं पाई। पाकिस्तान के लिए 18 रनों के साथ इमाद वसीम टॉप स्कोरर रहे, वहीं अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट चटकाए, वहीं अन्य गेंदबाजों को 1-1 सफलताएं मिली। पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाए थे। अफगानिस्तान ने इस स्कोर को मोहम्मद नबी की 38 रनों की नाबाद पारी के दम पर 6 विकेट और 13 गेंदें रहते ही हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की यह इस फॉर्मेट में पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत है।