लोकतंत्र व न्यायपालिका का अपमान कर देश की छवि क्यों खराब कर रही कांग्रेस : किरण रिजिजू

नई दिल्ली
 केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के एक बयान को लेकर राहुल गांधी पर तंज कसा है। रिजिजू ने कहा है कि भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के लिए विदेशी शक्तियों को आमंत्रित करने के लिए उनका धन्यवाद है।

कांग्रेस भारत के लोगों से नाराज है, लेकिन वह भारत के जीवंत लोकतंत्र और इसकी मजबूत न्यायपालिका का अपमान कर देश की छवि क्यों खराब कर रही है। केंद्रीय मंत्री का यह बयान कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर आया है। इसमें दिग्विजय सिंह ने जर्मनी के विदेश मंत्रालय और रिचर्ड वॉकर का भारत में लोकतंत्र के साथ हो रहे समझौते का संज्ञान लेने के लिए उनका धन्यवाद दिया था।

रिजिजू ने तंज कसा कि भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप को लेकर विदेशी शक्तियों को आमंत्रित करने के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद। याद रखें, भारतीय न्यायपालिका विदेशी हस्तक्षेप से प्रभावित नहीं हो सकती। भारत अब 'विदेशी प्रभाव' को बर्दाश्त नहीं करेगा क्योंकि नरेन्द्र मोदी हमारे प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने कहा कि सभी चुनी हुई सरकारों से सवाल करें, सभी मुद्दों पर चर्चा और बहस करें, लेकिन भारतीय लोकतंत्र और भारतीय संस्थानों का दुरुपयोग न करें।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिग्विजय के बयान को देश का अपमान बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी देश के भीतर भारत की लोकतांत्रिक, राजनीतिक और कानूनी लड़ाई लड़ने में विश्वास नहीं रखते हैं। इसलिए विदेशी शक्तियों को हमारे आंतरिक मामले में हस्तक्षेप करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं, लेकिन न्यू इंडिया प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में किसी विदेशी दखल को बर्दाश्त नहीं करेगा।

उल्लेखनीय है कि भाजपा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हाल ही में लंदन में दिए बयान की आलोचना कर रही है। उसका कहना है कि राहुल ने विदेश की धरती से भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था में हस्तक्षेप की मांग कर देश का अपमान किया है।