October 21, 2024

कोलकाता नाइट राइडर्स की जोरदार वापसी, आरसीबी टॉप 4 से बाहर

 नई दिल्ली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 की पहली जीत दर्ज कर जोरदार वापसी की है। पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में केकेआर को हार का सामना करना पड़ा था, इस मैच में बारिश भी विलन बनी थी। मगर आरसीबी के खिलाफ कोलकाता ने 81 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज कर जोरदार वापसी की है। इस जीत के साथ केकेआर प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाते हुए तीसरे पायदान पर पहुंच गया है। वहीं इस हार के साथ आरसीबी टॉप 4 से बाहर हुआ है।

आरसीबी ने अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस पर 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी। इस जीत के बाद टीम +1.981 के नेट रन रेट के साथ तीसरे पायदान पर थी, मगर केकेआर के खिलाफ इस हार से आरसीबी को भारी नुकसान हुआ है। टीम का नेट रन रेट -1.256 का हो गया है और टीम तीसरे से सीधा 7वें पायदान पर पहुंच गई है। वहीं केकेआर पहला मैच हारने के बाद -0.438 के नेट रन रेट के साथ 7वें पायदान पर थी, मगर आरसीबी के खिलाफ उन्होंने यह जीत दर्ज कर अपने रन रेट को काफी सुधारा है। कोलकाता की टीम का नेट रन रेट अब +2.056 का हो गया है और वह चार पायदान की छलांग लगाकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।
 

बात मुकाबले की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने शार्दुल ठाकुर और रहमानुल्लाह गुरबाज के अर्धशतकों की मदद से आरसीबी के सामने जीत के लिए 205 रनों का लक्ष्य रखा था। केकेआर के लिए इनके अलावा रिंकू सिंह ने भी 46 रनों की शानदार पारी खेली थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की पूरी टीम 123 रनों पर सिमट गई और केकेआर ने यह मैच 81 रनों से अपने नाम किया। शार्दुल ठाकुर इस मैच के हीरो रहे जिस वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। 7वें नंबर पर आकर 68 रनों की तूफानी पारी खेलने के अलावा इस खिलाड़ी ने माइकल ब्रेसवेल का महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाया।